Breaking News

गुजरात चुनाव से पहले किशोर भाई देसाई को बनाया आप ने प्रदेश अध्यक्ष

गुजरात चुनाव से पहले (Before the Gujarat Elections) आम आदमी पार्टी (AAP) ने किशोरभाई देसाई (Kishor Bhai Desai) को प्रदेश अध्यक्ष (State President) और मनोज सोरथिया (Manoj Sorathia) को राज्य महासचिव (State General Secretary) नियुक्त किया है (Has been Appointed) । पार्टी ने गुजरात आप के नेता इसुदान गढ़वी को राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव नियुक्त किया है, वहीं पार्टी ने 850 से ज्यादा नए पदाधिकारियों के साथ गुजरात के लिए एक नए संगठन ढांचे की घोषणा की है।

आम आदमी पार्टी के गुजरात प्रभारी संदीप पाठक ने नए संगठन के संबंध में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पदाधिकारियों के नाम घोषित किए। इसके साथ ही आप नेइंद्रनील राजगुरु को राष्ट्रीय संयुक्त सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है। इस घोषणा के साथ, राज्य, जिला, तालुका स्तर और फ्रंटल संगठनों में सभी पार्टी पदों को भंग कर दिया गया।

इसके पहले आप ने आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए बुधवार (8 जून) को राज्य की सभी इकाइयों को भंग कर दिया था। पार्टी के राज्य प्रमुख गोपाल इटालिया ने कहा कि आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आप राज्य विधानसभा चुनाव जीतने और भाजपा को हराने के उद्देश्य से काम कर रही है। इटालिया ने कहा, “पार्टी ने चुनाव से कुछ महीनों पहले लागू करने के लिए शक्तिशाली रणनीति बनाई है।”

गोपाल इटालिया ने कहा कि रणनीति के तहत इच्छुक परिणामों हासिल करने के लिए संगठन का विस्तार करने की आवश्यकता है। यही वजह है कि आप ने राज्य अध्यक्ष पद को छोड़कर गुजरात में अपनी सभी इकाइयों और पार्टी के पदों को भंग करने का फैसला किया है। इटालिया ने दावा किया था कि आम आदमी पार्टी को राज्य में आयोजित अपने विभिन्न कार्यक्रमों जैसे ‘परिवर्तन यात्रा’, ‘तिरंगा यात्रा’ और पिछले कुछ महीनों में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की रैलियों के माध्यम से भारी जन समर्थन मिला है।