Breaking News

गीदड़भभकी: आतंकवाद पर प्रहार से तिलमिलाया PAK, भारत को दी परमाणु युद्ध की धमकी

पीएम मोदी (PM Modi) पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो (Pakistan Foreign Minister Bilawal Bhutto) की असभ्य टिप्पणी के बाद पाकिस्तान की मंत्री शाजिया मर्री (Pakistan minister Shazia Marri) ने परमाणु युद्ध की धमकी (threat of nuclear war) दी है। ‘बोल न्यूज’ के साथ एक न्यूज कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा, “भारत को यह नहीं भूलना चाहिए कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है। हमारी परमाणु शक्ति चुप रहने के लिए नहीं है। जरूरत पड़ने पर हम पीछे नहीं हटेंगे।” शाजिया ने भारत को धमकी देते हुए कहा कि अगर मोदी सरकार लड़ेगी तो उसे जवाब मिलेगा। पाकिस्तान को परमाणु संपन्न देश का दर्जा चुप रहने के लिए नहीं दिया गया है। पाकिस्तान भी जवाब देना जानता है। मालूम हो कि पिछले दिनों आतंकवाद के मामले पर भारतीय विदेश मंत्री जयशंकर (Indian Foreign Minister Jaishankar) ने पाकिस्तान पर तीखा हमला बोला था। इसके बाद से ही पाकिस्तान तिलमिला गया था।

गीदड़भभकी देते हुए उन्होंने आगे कहा, ”अगर आप बार-बार पाकिस्तान पर आरोप लगाते रहेंगे, तो पाकिस्तान चुपचाप सुनता नहीं रह सकता, ऐसा नहीं होगा।” शाज़िया का यह बयान ऐसे समय में आया है जब पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की भारत में पीएम मोदी पर व्यक्तिगत हमले करने और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर निशाना साधने के लिए आलोचना की जा रही है। अमेरिका में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सत्र के इतर एक संवाददाता सम्मेलन में बिलावल भुट्टो ने आरोप लगाया कि भारत सरकार महात्मा गांधी के बजाय हिटलर से प्रभावित है।

बिलावल की ‘असभ्य’ टिप्पणी पर मीडिया के सवालों के जवाब में, विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, “ये टिप्पणियां पाकिस्तान के लिए भी एक नई नीचता हैं। उन्होंने आतंकवाद को अपनी नीति का हिस्सा बना लिया है। पाकिस्तान को अपनी मानसिकता बदलने या अछूत बनने की जरूरत है।” इससे पहले, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आतंकवाद को प्रायोजित करने और फैलाने में पाकिस्तान की भूमिका को लेकर गुरुवार को उसकी खिंचाई की और इस्लामाबाद को अपनी हरकतों में सुधार करने और एक अच्छा पड़ोसी बनने की कोशिश करने की सलाह दी।

पाकिस्तानी पत्रकार को जयशंकर ने दिया था जवाब
भारत पर आतंक फैलाने का आरोप लगाने वाले पाकिस्तानी पत्रकार के सवाल के जवाब में जयशंकर ने कहा, ”आप गलत मंत्री से पूछ रहे हैं। पाकिस्तान के मंत्री ही बताएंगे कि पाकिस्तान की मंशा कितनी लंबी है आतंकवाद का अभ्यास करने के लिए।” भारतीय नेताओं ने भी पीएम मोदी पर बिलावल के असभ्य बर्ताव पर आपत्ति जताई। विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा, ”जहां तक पीएम मोदी के नेतृत्व की बात है तो दुनिया ने उनके नेतृत्व को मान्यता दी है।” लेखी ने कहा, “कोविड के दौरान पीएम मोदी ने न केवल भारत बल्कि पाकिस्तान सहित अन्य देशों की भी मदद की है। अगर किसी देश का विदेश मंत्री इस तरह का बयान दे रहा है, तो यह उसे शोभा नहीं देता है।”

पाक विदेश मंत्री का बयान शर्मनाक: अनुराग ठाकुर
वहीं, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री का बयान बहुत ही शर्मनाक है और 1971 में आज ही के दिन भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को हराया था। शायद वह अब भी दर्द में है। दुनिया ने पाकिस्तान का दर्द देखा है। लंबे समय से आतंकवादियों को शरण दे रहे हैं। पीएम मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। अमेरिका ने पाकिस्तान में ओसामा बिन लादेन को मार गिराया और भारत ने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक की।” इसके अलावा, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को बिलावल भुट्टो के खिलाफ उनकी टिप्पणी को लेकर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया।