Breaking News

गर्मियों में बचना चाहते हैं तेज धूप से तो इस तरह करें ग्लिसरीन का इस्तेमाल, मिलेंगे ये फायदे

गर्मियों में तेज धूप स्किन के लिए काफी खतरनाक साबित होती है. इससे स्किन टैन और झुलस जाती है. साथ ही स्किन काफी ड्राई और बजान लगने लगती है. ऐसे में इन समस्याओं से बचने के लिए ग्लिसरीन (Garmiyon Main Glycerin Ke Fayde)  काफी फायदेमंद साबित होता है.

ग्लिसरीन (Glycerin Lagane Ka Tarika) का इस्तेमाल यूं तो सर्दियों में किया जाता है. इससे फटी एड़ियों और स्किन की समस्या ठीक हो जाती है. लेकिन गर्मियों में भी ग्लिसरीन का इस्तेमाल काफी फायदेमंद साबित होता है. यह आपकी स्किन को सूरज की तेज धूप से प्रोटेक्ट करता है और मुलायम भी बनाता है. आइए जानते हैं गर्मियों में ग्लिसरीन के फायदों के बारे में-

– ग्लिसरीन का इस्तेमाल करने से चेहरे की झुर्रियां खत्म हो जाती हैं. ऐसे में नहाने के बाद इसका इस्तेमाल करना फायदेमंद होता है.

– यूं तो ग्लिसरीन काफी चिपचिपा होता है. लेकिन यह सूरज की तेज किरणों से स्किन को प्रोटेक्ट करता है. आज इसमें गुलाबजल मिक्स करके भी स्किन पर लगा सकते हैं.

– गर्मियों में सॉफ्ट स्किन पाने के लिए रोज रात में सोते समय इसे अपने चेहरे पर लगाएं. और सुबह उठकर चेहरा धो लें. इससे स्किन सॉफ्ट बनती है.

– रोज रात को आप कॉटन की मदद से अपनी आंखों के नीचे लगाकर सो सक हैं. इससे डार्क सर्कल में भी राहत मिलती है.