Breaking News

गरीबी से जूझ रही है भारतीय महिला हॉकी टीम की ये प्लेयर, इंटरनेट पर वायरल हुई घर की तस्वीरें

टोक्यो ओलंपिक(Tokyo Olympic) 2020 में भारतीय महिला हॉकी टीम(Indian women’s hockey team) ने अपने प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीत लिया। भले ही टीम कोई मेडल अपने नाम नहीं कर सकी, लेकिन जिस जज्बे और जुनून से देश की इन बेटियों ने मैदान पर अपना दमखम दिखाया वह वाकई काबिलेतारीफ रहा। टीम आखिरी दम तक ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेले गए मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन की टीम को कड़ी टक्कर देती रही। वहीं हार के बावजूद पूरा देश महिला हॉकी टीम के इस हौसले की तारीफ कर रहा है. लेकिन वहीं हालही में सोशल मीडिया(Social media) पर ऐसी एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसे देखकर हर कोई दुखी और भावुक हो गया.

दरअसल, भारतीय महिला हॉकी टीम की प्लेयर सलीमा टेटे(Salima tete) के कच्चे घर की फोटो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है. जिसे देखकर हर किसी का भावुक होना लाजमी है. महिला हॉकी प्लेयर के घर की ये तस्वीरें (Women Hockey Player Residence Photo) न्यूज एजेंसी एएनआई ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की हैं. फोटो के साथ लिखा है. झारखंड के सिमडेगा जिले के बड़कीचापर गांव में हॉकी खिलाड़ी सलीमा टेटे के आवास का दृश्य. टेटे भारतीय महिला हॉकी टीम का हिस्सा हैं, जो आज सुबह #TokyoOlympics में कांस्य पदक के लिए ग्रेट ब्रिटेन से लड़ीं.

वहीं सोशल मीडिया पर खिलाड़ी के घर की यह दुर्दशा देखकर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. उन्होंने इसको लेकर सरकार को खूब खरी-खोटी सुनाई। वहीं कुछ ने कहा देश को सम्मान दिलाने वाले प्लेयर के घर की ऐसी हालत कैसे हो सकती हैं. एक यूजर ने तो पीएम मोदी को टैग करते हुए लिखा- सर, देखो सर, देखो ओलम्पिक में देश का मान बढ़ाने वाली लडकी का महल. ऐसे ही कई यूजर्स ने महिला हॉकी प्लेयर की ऐसी हालत देख अत्यंत दुख जताया है. वहीं कई फैन्स ने हॉकी और क्रिकेट खिलाड़ियों के लाइफ स्टाइल के बीच बड़े फर्क को लेकर भी सवाल उठाए।

बता दें कि सलीमा टेटे सिमडेगा जिला के बड़की छापर गांव की रहने वाली हैं. उनकी माता का नाम सुभानी टेटे(Subhani tete) और पिता का नाम सुलक्षण टेटे(Sulakchhan tete) हैं. सलीमा के पिता भी हॉकी के अच्‍छे खिलाड़ी रहे हैं. यही कारण है कि सलीमा को बचपन से ही घर में हॉकी का माहौल मिला. सलीमा टेटे के घर को देखने के बाद उनके परिवार की स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है. बता दें कि अभी तक सलीमा टेटे के घर पर टीवी तक नहीं था.

सलीमा टेटे का चयन जब ओलंपिक के लिए हुआ तो उनसे मिलने के लिए बहुत से लोग घर पहुंचे. उनके घर से जुड़ी जानकारी जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई वैसे ही प्रशासन ने उनके घर पर टीवी, डीटीएच और जेनरेटर का प्रबंध किया.