Breaking News

खुशखबरी! Ola ने अपने इलेक्ट्रिक Ola Scooter की बुकिंग शुरू की, ये फीचर हैं शानदार

Ola ने अपने इलेक्ट्रिक Ola Scooter की बुकिंग शुरू कर दी है. अगर मुंबइया भाषा में बोला जाए तो इसकी बुकिंग करने के लिए ग्राहकों को महज एक ‘हरी पत्ती’ यानी कि 500 रुपये देने होंगे. Ola Scooter को कंपनी की वेबसाइट पर सिर्फ 499 रुपये में बुक किया जा सकता है. ये एमाउंट भी पूरी तरह रिफंडेबल होगा. जो लोग जल्दी बुकिंग करेंगे उन्हें डिलिवरी में प्रायोरिटी दी जाएगी. Ola Scooter तमिलनाडु में बन रही Futurefactory में तैयार होगा. कंपनी की ये फैक्ट्री दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर फैक्ट्री है. इसकी कैपेसिटी हर साल 1 करोड़ टू-व्हीलर बनाने की है. पहले चरण में इस फैक्ट्री में हर साल 20 लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर तैयार होंगे.

ओला का दावा है कि Ola Scooter महज 18 मिनट में 50% तक चार्ज हो जाता है जो 75 किमी तक सफर का माइलेज देता है. वहीं सिंगल फुल चार्ज में ये 150 किमी तक जाएगी. अभी तक बाजार में जितने स्कूटर हैं, सभी की डिक्की में बस एक हेलमेट आ सकता है. ऐसे में पीछे बैठने वाली सवारी के लिए अलग से हेलमेट लेकर चलना होता है. Ola Scooter इसे लेकर बाजार में तहलका मचाने जा रहा है. Ola Scooter की डिक्की में 2 हाफ हेलमेट बड़ी आसानी से आ जाएंगे.

हाल ही में Ola के चेयरमैन और ग्रुप सीईओ भाविश अग्रवाल बेंगलुरू की सड़कों पर Ola Scooter दौड़ाते नजर आए. उम्मीद की जा रही है कंपनी इसे इसी माह के अंत तक बाजार में लॉन्च कर सकती है. कंपनी की योजना भारत को अपना मैन्युफैक्चरिंग हब बनाने की है. कंपनी की योजना यहां से यूरोप, ब्रिटेन,लैटिन अमेरिका, एशिया प्रशांत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सभी जगह अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर भेजने की है. अभी कंपनी की फैक्ट्री में 5,000 से ज्यादा रोबोट दिन-रात स्कूटर बनाने में लगे हैं. इसके अलावा Ola Scooter में एलईडी हेडलाइट वाला पॉड अप फ्रंट, सिंगल साइडेड सस्पेंशन, ऐप बेस्ड कंट्रोलिंग फीचर्स हैं. साथ ही इस स्कूटर के 125 सीसी आईसीई पावर्ड स्कूटर के बराबर परफॉर्म करने की उम्मीद है.