Breaking News

खुदाई के दौरान मिली हजारों साल पुरानी देवी की प्रतिमा, देखने को उमड़ी भीड़

पूर्वी गोदावरी जिले के राजानगरम मंडल के श्रीकृष्णा पटनम में अम्मा की एक प्राचीन प्रतिमा प्रकट हुई. मुख्य सड़क के पास नींबू के बाग में पाइप लाइन के लिए साइलो खोदते समय मजदूर अम्मावरी की एक प्राचीन प्रतिमा देखी गई. वहां मौजूद एक शख्स ने बताया कि पहले तो मुझे समझ नहीं आया कि यह कैसी मूर्ति है.

पानी से धोने के बाद मूर्ति की पहचान कालिकामाता के अवतार के रुप में हुई है. अम्मा की मूर्ति के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं.जानकारी के अनुसार ग्रामीणों ने प्रतिमा का जल से अभिषेक करने के बाद भक्तिभाव से पूजा की. महिलाओं ने हल्दी और केसर का भोग लगाकर पूजा अर्चना की.

बुजुर्गों ने अनुसार यह मूर्ति काफी प्राचीन है
गांव के बुजुर्गों ने अनुसार यह मूर्ति काफी प्राचीन है. ग्रामीणों का कहना है कि वे मूर्ति स्थापना के साथ-साथ मंदिर निर्माण के बारे में भी चर्चा करेंगे. पुरोहितों का कहना है कि इस देवी की मूर्ति प्राचीन मूर्तिकला की महानता को दर्शाती है.

‘भगवान की मूर्तियों का इस तरह दिखना बेहद दुर्लभ’
जबकि इन संरचनाओं के लिए खुदाई की जा रही है. हमने देखा है कि पूर्वजों का खजाना और जमा राशि निकली है. लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि भगवान की मूर्तियों का इस तरह दिखना बेहद दुर्लभ है. इस बीच यह घटना स्थानीय स्तर पर बड़े पैमाने पर चर्चा का विषय बनी हुई है.