Breaking News

खिलाड़ी है या बवाल! 55 गेंदों में इतने रन ठोके कि देखने वाले रह गए हैरान

आईपीएल ने कई देशों को बेहतरीन खिलाड़ी दिए हैं। भारत के कई बल्लेबाज और गेंदबाजों का टेलेंट आईपीएल के जरिए ही सामने आया है। हालांकि इस साल आईपीएल खत्म हो चुका है और मुंबई इंडियंस फिर से चैंपियन बनी है, लेकिन मुंबई ने इस बार एक ऐसे बल्लेबाज को अंतिम 11 में जगह न देकर चौंका दिया था।

मुंबई ने ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज क्रिस लिन को अंतिम ग्यारह में मौका नहीं दिया, अब आईपीएल खत्म होने के करीब 3 हफ्ते बाद क्रिस लिन ने ऐसी तूफानी पारी खेली कि देखने वाले बस देखते ही रह गए।

क्रिस लिन ने अपने बल्ले से आलोचकों को करारा जवाब दिया है, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में क्वीसलैंड प्रीमियर लीग टी-20 के एक मैच में 55 गेंदों में रनों की ऐसी बरसात की कि बॉलरों के पसीने छूट गए। क्रिस ने 55 गेदों में 154 रनों की पारी खेली, खास बात ये रही कि उन्होंने इस दौरान 20 छक्के लगाए।

यानी 155 में से 120 रन तो उन्होंने सिर्फ छक्कों से बना दिए। इसके अलावा उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके भी लगाए। यानी कुल मिलाकर उन्हें सिर्फ 15 रन दौड़कर लिए। लिन ने आखिरी 115 रन सिर्फ 34 गेंदों पर बनाये, उन्होने 38 गेंदों में ही शतक ठोक दिया था।

क्रिस लिन की इस पारी के दम पर उनकी टीम टूमबुल ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 226 रन बनाए। लिन को बल्लेबाजी करते समय दूसरे छोर से मैट रेनशॉ ने भरपूर साथ दिया। लिन ने मैदान के चारों तरफ ताबड़तोड़ रनों की पारी खेली।

तीस वर्षीय लिन ने बिग बैश लीग शुरु होने से पहले इस पारी से तहलका मचा दिया, लिन ने बीबीएल के इतिहास में अब तक सबसे ज्यादा 2332 रन बनाए हैं, वह ब्रिसबेन टीम के लिए खेलते हैं।

आईपीएल 2019 के ऑक्शन से पहले केकेआर ने उन्हें अपनी टीम से हटा दिया था, बाद में केकेआर के इस फैसले की युवराज सिंह ने आलोचना की थी, आईपीएल में वो अब मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला।

क्रिस लिन आईपीएल रिकॉर्ड

क्रिस लिन 2012 से आईपीएल खेल रहे हैं। 2019 तक उन्होंने 41 मैच खेले हैं, जिसमें उनके 1280 रन हैं। लिन ने 10 बार 50 का स्कोर पार किया है। उन्होंने 41 मैचों में 63 छक्के और 128 चौके लगाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 140 से उपर है।