Breaking News

कोरोना वायरस की चपेट में आया ये पूरा गांव, महज एक शख्स रहा सुरक्षित, जानें कैसे

देशभर में एक बार फिर कोरोना वायरस का संक्रमण बड़ी तेजी से फैल रहा है। इन दिनों कोरोना मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है लेकिन पहाड़ों पर कोरोना वायरस के संक्रमण काफी कम देखा गया था। एक समय था जब देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहा थे लेकिन हिमाचल प्रदेश के तमाम इलाके पूरी तरह सुरक्षित माने जा रहे थे लेकिन अब यहां भी कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है। जिसके बाद यहां पर भी तेजी से मामले सामने आ रहे है। हैरानी की बात ये है कि हिमाचल प्रदेश के थोरंग गांव की हालत ये हो गई है कि यहां पर सभी लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए है। जिसके बाद प्रशासन भी सख्त हो गया है।

दरअसल थोरंग गांव में महज 52 वर्षीय भूषण ठाकुर कोरोना वायरस से बच पाए है। उनके अलावा गांव में रहने वाले सभी लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए है। इतना ही नहीं, भूषण के परिवार में अन्य छह सदस्य भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए है। जिसके बाद भूषण ने भी इस बात को कबूला कि सोशल डिस्टेंसिंग की वजह से ही वह बच पाए है। भूषण के मुताबिक, जब गांव में पहला कोरोना वायरस का केस आया था। तब से ही उन्होंने सभी से खुद को अलग कर लिया था। वह कोरोना वायरस की वजह से अलग कमरे में कैद है। यहां पर वह अकेले अपना सारा काम कर रहे थे। वहीं, जैसे ही गांव में कोरोना वायरस फैला। तो सोशल डिस्टेंसिंग की वजह से वह पूरी तरह सुरक्षित साबित हुए।

लाहौल-स्पीति के सीएमओ डॉ. पलजोर ने कहा कि, हो सकता है भूषण का इम्युनिटी सिस्टम बेबद मजबूत है। पूरे गांव की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बावजूद भूषण की रिपोर्ट निगेटिव आना हैरान करने वाला है। वहीं, लाहौल स्पीती जिले के पुलिस उपायुक्त पंकज राय ने बताया कि इस गांव में 160 लोग रहते है लेकिन बर्फबारी की वजह से कई लोग पहले ही कुल्लू चले गए है। कुछ दिन पहले ही 5 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव मिले थे। इसके बाद गांव में रहने वाले 42 लोगों ने अपना कोरोना टेस्ट करवाया। जिसमें महज भूषण को छोड़कर सभी लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है।