Breaking News

कोरोना मरीजों से फिक्स रेट से ज्यादा वसूलने वाले प्राइवेट अस्पताल होंगे ब्लैक लिस्ट

यूपी में कोरोना मरीजों से तय रकम से ज्यादा वसूलने वाले प्राइवेट अस्पतालों पर कार्रवाई (Action Against Private Hospitals) की जाएगी. सीएम योगी (CM Yogi) की तरफ से इस बारे में निर्देश जारी किए गए हैं. शनिवार को टीम-9 के साथ हुई बैठक में सीएम योगी ने कहा जो भी अस्पताल मरीजों का शोषण कर रहे हैं उनका लाइसेंस कैंसल कर उन्हे ब्लैक लिस्ट (Black List) कर दिया जाए. साथ ही आरोपी अस्पतालों से रिकवरी कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाए.

सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश (Instructions To Officers) देते हुए कहा कि मेडिकल जैसी जरूरी सेवाओं के मामले में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए. सभी को समय पर इलाज मिलना चाहिए. इस मामले में जरूरी व्यवस्थाएं की जाएं. सीएम ने निर्देश दिया कि हेल्थ सेंटर्स में डॉक्टर की मौजूदगी को लेकर ही जरूरी फैसले तुरंत लिए जाने की जरूरत है.

‘अस्पतालों में बढ़ाए जाएं कोरोना बेड’

मीटिंग में अधिकारियों ने सीएम योगी को बताया कि सांसद और विधायक समेत बहुत से जन प्रतिनिधियों से एक-एक CHC और PHC को गोद लेने की अपील की गई है. जिससे यहां की व्यवस्थाओं पर नजर रखी जा सके. इसके साथ ही पार्षदों और चेयमैन से भी शहर के पास मौजूद CHC-PHC को गोद लेने की अपील की जानी चाहिए.

‘इलाज में न हो किसी भी तरह की लापरवाही’

सीएम योगी ने निर्देश दिया कि अस्पतालों मे कोरोना मरीजों के इलाज के लिए बेड और भी बढ़ाए जाएं साथ ही जरूरी चीजें भी उपलब्ध कराई जाएं. इस व्यवस्थाओं के लिए पूरी ट्रांसपेरेंसी के साथ भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाए. मरीजों को हर हाल में समय पर इलाज मिलना चाहिए. बतादें कि कोरोना मरीजों के इलाज को लेकर सीएम योगी काफी सख्त हैं. सख्ती की वजह से ही कोरोना के नए मामलों में लगातार गिरावट आ रही है. जिसके बाद कर्फ्यू में भी छूट देने की तैयारी सरकार की तरफ से की जा रही है.