Breaking News

कोरोना काल में नौ माह की लड़की के साथ यह महिला सिपाही कर रही ड्यूटी, जमीन पर लेटी बच्ची की तस्वीर हो रही वायरल

उत्तर प्रदेश पुलिस में तैनात सिपाही श्रुति सिंह की कर्तव्यपरायणता की तारीफ हो रही है। वह सोशल मीडिया पर टॉप पर ट्रेंड कर रही हैं। श्रुति सिंह की एक ऐसी फोटो वायरल हो गई कि हर कोई उनको उदाहरण के रूप में पेश कर रहा है। वायरल तस्वीर में श्रुति सिंह एक तरफ अपनी पुलिस ड्यूटी को निभाती दिख रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ अपनी 9 महीने की बेटी का भी पूरा ख्याल रख रही हैं। श्रुति सिंह पिछले तीन साल से बतौर सिपाही ललितपुर के महरौनी थाने में तैनात हैं। इस कोरोना काल में उनका काम और ज्यादा बढ़ गया है। श्रुति सिंह की बेटी काफी छोटी है। श्रुति ने पुलिस की नौकरी और बेटी की परवरिश के बीच शानदार संतुलन बैठा लिया है। सभी को अपने काम से खुश करने में भी कामयाब हो रही हैं।

वायरल तस्वीर में श्रुति तो एक तरफ धूप में खड़ी होकर अपनी ड्यूटी करती दिख रही हैं, वहीं उनकी 9 महीने की बेटी जमीन पर लेटी हुई है। अब मां जरूर धूप में ड्यूटी कर रही है लेकिन बेटी को पूरा आराम मिले। उन्होंने बेटी को छांव में रखा है। यहीं वो अंदाज है जो सोशल मीडिया पर ट्रेंड भी कर गया है। हर कोई महिला सिपाही का मनोबल बढ़ा रहा है। इस तस्वीर के साथ सवाल भी उठ रहा है।

पुलिस में छुट्टियों की इतनी कमी है कि कोई अपने छोटे बच्चे की देखभाल के लिए छुट्टी भी नहीं ले सकता है। अब कहने को उस महिला सिपाही की बच्ची काफी छोटी है। ऐसे में वो इस मुश्किल समय में घर पर रह सकती। महिला अपनी 9 महीने की बच्ची को साथ लेकर आ रही है। अब कोरोना के समय में एक 9 महीने की बच्ची का यूं जमीन पर लेटा रहना परेशान भी कर जाता है और उसकी सुरक्षा को लेकर चिंता में भी डालता है।