Breaking News

कैलाश विजयवर्गीय का नामांकन रद्द कराने ECI पहुंची कांग्रेस, जानिए क्या है शिकायत

एमपी की सबसे हॉट सीट पर राजीनितक पारा चढ़ा हुआ है। इंदौर-1 सीट से भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल कर दिया है। अब पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप के साथ एक दूसरे की गलतियां खोजने का दौर चल रहा है। इसी क्रम में इंदौर-1 विधानसभा सीट पर भाजपा के हाई प्रोफाइल प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय की चुनाव आयोग से शिकायत की गई है।

कांग्रेस पार्टी की ओर से शिकायत तैयार करने वाले वकील सौरभ मिश्रा ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी ने अपने खिलाफ दर्ज कई आपराधिक मामलों की जानकारी नामांकन में नहीं दी है। उन्होंने कहा कि कैलाश विजयवर्गी ने अपने खिलाफ बंगाल में आईपीसी की धारा 376 के तहत दर्ज केस की जानकारी नहीं दी है। विजयवर्गीय पर दुर्ग मैं भी एक अपराध दर्ज है, जिसका उल्लेख उन्होंने नामांकन पत्र में नहीं किया है।

इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला ने आरोप लगाया कि कैलाश विजयवर्गीय ने अधूरी जानकारी दी है। उन्होंने कांग्रेस की ओर से की गई शिकायत की पुष्टि की। उन्होंने यह भी कहा कि निर्वाचन आयोग ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाने को कहा है। संजय शुक्ला ने कहा कि कोई भी प्रत्याशी नामांकन फार्म में गलत जानकारी भरता है तो उसका नामांकन फॉर्म निरस्त हो जाता है, लेकिन निर्वाचन आयोग का कहना कि कोर्ट का दरवाजे खटखटाएं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी कोर्ट भी जाएगी और नामांकन फॉर्म को निरस्त करवाएगी।

भाजपा ने क्या दिया जवाब
कांग्रेस की ओर से की गई शिकायत पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि कैलाश विजयवर्गीय ने अपना नामांकन विधिपूर्वक और पूरी तरह सही भरा है। लेकिन यदि कांग्रेस को किसी तरह की आपत्ति है तो वह दर्ज कराए, भाजपा उसका जवाब देगी।

विजयवर्गीय और शुक्ला में मुकाबला
इंदौर-1 सीट से भाजपा ने इस बार वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय को उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस ने यहां से मौजूदा विधायक संजय शुक्ला पर फिर दांव लगाया है। शुक्ला ने पिछली बार भाजपा के सुदर्शन गुप्ता को बड़े अंतर से हराया था।