Breaking News

कैबिनेट गठन के बाद पीएम मोदी करेंगे तीन दिवसीय बैठेगे, इन विषयों पर होगी चर्चा

बीते दिनों में कैबिनेट के गठन के पश्चात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब अपनी नई टीम के साथ एक लंबी बैठक करेंगे. आने वाले हफ्ते में पीएम मोदी की यह मीटिंग होना अनिवार्य है . ऐसा बताया जा रहा है कि इस बैठक में पीएम अपने कैबिनेट के बाकी सहयोगियों के साथ भविष्य में किए जाने वाले कार्य और लक्ष्यों पर बात करेंगे. प्राप्त सूत्रों के मुताबिक यह बैठक 10 अगस्त से शुरू होगी, जो कि 3 दिनों तक जारी रहेगी. 3 दिनों तक पीएम नरेंद्र मोदी बाकी मंत्रियों के साथ देश के लिए नए मुद्दों पर विचार विमर्श करेंगे. इसी के साथइसी के साथ-साथ भविष्य के रहने वाले प्लान के बारे में भी जानकारी प्राप्त करेंगे.

यह पहला मौका है जब कैबिनेट के विस्तार के बाद नरेंद्र मोदी मंत्री परिषद के बाकी सदस्यों के साथ इतनी लंबी बैठक करने वाले हैं. कुछ मंत्रियों ने इस बारे में कहा है कि सरकार ने उन्हें हिदायत दी है कि वह अपने कामकाज का ब्यौरा तैयार कर लें. सूत्रों के अनुसार बैठक में आम लोगों की जिंदगी को और भी अधिक आसान बनाने के लिए कई योजनाओं को पेश करने के लिए विस्तृत रणनीति बनाई जाएगी. इसमें यह भी बताया गया कि बैठक के दौरान सभी विभाग के मंत्री अपने काम को लेकर 3 सालों का प्लान भी प्रधानमंत्री के सामने पेश करेंगे.

आत्मनिर्भर भारत के बारे में जहां इस मीटिंग में चर्चा की जाएगी तो वहीं कोरोना से किस तरीके से निपटा जाए, इस पर भी बात की जाएगी. मंत्रियों के अभी पता चला है कि अगले 3 सालों में जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं उन राज्यों के लिए कौन-कौन सी तरकीब अपनाई जाए इसके बारे में भी बात की जाएगी और उन्हें कैसे पूरा किया जाएगा इस पर भी विचार विमर्श किया जाएगा. मंत्रियों को यह भी कहा गया अगले तीन सालों में जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं उन राज्यों के लिए कौन-कौन सी योजनाएं बनाई गईं हैं .