Breaking News

कैप्टन ने करवाया विधायकों को लंच, डाइनिंग टेबल पर सीएम का शक्ति प्रदर्शन

पंजाब कांग्रेस की कलह के बीच आज मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विधायकों को चंडीगढ़ में लंच करवाया। सभी विधायकों व वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं को सीएम आवास पर बुलाया गया था। इस बैठक को कैप्टन के शक्ति प्रदर्शन के ताैर पर देखा जा रहा है। इस बैठक की जो तस्वीरें सामने आई हैं उनमें जो विधायक नजर आ रहे हैं उनमें विधायक भारत भूषण आशु, विधायक ओपी सोनी, विधायक राजकुमार वेरका, विधायक विजयइंद्र सिंगला, विधायक अरुणा चाैधरी, शमशेर सिंह दूलो समेत आदि नेता शामिल हुए। सूत्रों के मुताबिक कैप्टन से मिलने वालों में शहरी क्षेत्रों के विधायक शामिल हैं। दरअसल पंजाब कांग्रेस के सभी विवाद जुलाई के पहले हफ्ते में समाप्त कर दिए जाने के पार्टी हाईकमान के एलान के बाद प्रदेश कांग्रेस में अंदरखाते खलबली मची हुई है। खासतौर पर कैप्टन खेमा पिछले हफ्ते से काफी चिंता में दिखाई दे रहा है, जब से कैप्टन तीन सदस्यीय कमेटी से नई दिल्ली में बातचीत करके लौटे हैं। कमेटी ने उन्हें जो भी फैसला सुनाया है, उससे खफा होकर कैप्टन सोनिया और राहुल से मिले बिना ही पंजाब लौट आए हैं।

कैप्टन के करीबी सलाहकारों ने जो संकेत दिए गए हैं, उससे साफ हो गया है कि हाईकमान नवजोत सिंह सिद्धू को किसी भी कीमत पर पार्टी से अलग करने को तैयार नहीं है। सिद्धू की नाराजगी दूर करने के लिए प्रदेश कांग्रेस व सरकार में उन्हें सम्मानजनक स्थान देने की तैयारी हो चुकी है।

कांग्रेस विधायकों की नब्ज टटोलने के लिए कैप्टन ने हिन्दू नेताओं और पूर्व विधायकों को चंडीगढ़ स्थित सीएम आवास पर गुरुवार को लंच पर बुलाया। इसे एक तरह से कैप्टन के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा है। कैप्टन से मिलने वालों में शहरी क्षेत्रों के विधायक शामिल रहे। अमरिंदर ने बटाला से कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री अश्वनी सेखड़ी को भी न्योता दिया थी। इससे पहले अमरिंदर अपने घर पर विधायकों, सांसदों और मंत्रियों के साथ चाय पर भी चर्चा कर चुके हैं।