Breaking News

केजरीवाल ने आईबी रिपोर्ट का दिया हवाला, बोले- AAP को गुजरात में मिल रही हैं 94-95 सीटें

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रविवार को आईबी की रिपोर्ट (IB Report) का हवाला देते हुए दावा किया है कि उनकी पार्टी इस साल के अंत में गुजरात (Gujarat) में सरकार बनाने के लिए तैयार है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी लगभग 100 सीटें जीतेगी और संख्या को बढ़ाकर 150 करने का आह्वान किया। उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस पर आम आदमी पार्टी को सत्ता से बाहर रखने के लिए मिलीभगत का भी आरोप लगाया।

गुजरात में सरकार बनाने के लिए तैयार है आम आदमी पार्टी- अरविंद केजरीवाल

एक जनसभा के दौरान केजरीवाल ने कहा कि जब से आईबी की रिपोर्ट ने संकेत दिया है कि आम आदमी पार्टी की सरकार गुजरात में बनेगी, तब से बीजेपी गुस्से में है। साथ ही कहा कि बीजेपी और कांग्रेस गुप्त बैठक कर रहे हैं और उनकी पूरी कोशिश है कि आम आदमी पार्टी की सरकार नहीं आनी चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 10 से कम सीटें मिल रही हैं, उन्हें वोट न दें। चुनाव के बाद वे बीजेपी में जाएंगे।

गुजरात में हमें 94-95 सीटें मिल रही हैं- अरविंद केजरीवाल
उन्होंने कहा कि हमें 94-95 सीटें मिल रही हैं। 50 दिन और मेहनत करनी होगी। हमें एक बड़े बदलाव की जरूरत है। हमारे पास 150 सीटें होनी चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने हमें 70 में से 67 सीट दी, पंजाब के लोगों ने हमें 117 में से 92 सीट पर विजयी बनाया। क्या गुजरात के लोग पंजाब और दिल्ली दोनों को पीछे नहीं छोड़ेंगे, उनका रिकॉर्ड नहीं तोड़ेंगे?

केजरीवाल ने आगे कहा कि अगर गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो वह सबसे पहले भ्रष्टाचार को खत्म करेगी। उन्होंने अन्य बातों के अलावा मुफ्त बिजली, सरकारी स्कूलों और अस्पतालों के लिए बेहतर सुविधाएं, 18 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को 1,000 रुपए हर महीने, 10 लाख सरकारी नौकरी और युवाओं को 3,000 रुपए बेरोजगारी भत्ता देने का वादा दोहराया।