Breaking News

कुत्‍ते का चीन में मना अलग अंदाज में जन्‍मदिन, 500 से ज्‍यादा ड्रोन का हुआ उपयोग

जानवर और खासकर कुत्‍तों (dogs) से लोगों को बहुत लगाव हो जाता है, ये लोगों की लाइफ के स्‍पेशल पार्ट बन जाते हैं .ऐसे में बात अगर इन पर खर्च की आए तो भी लोग पीछे नहीं हटते हैं. उनके जन्‍मदिन (Birthday) तक मना डालते हैं.

ऐसा ही एक बहुत ही स्‍पेशल और ‘खर्चीला बर्थडे’ एक कुत्‍ते का मनाया गया है. जहां उसके जन्‍मदिन पर 11 लाख रुपए (£11,000) खर्च किए गए. टिकटॉक पर ये वीडियो वायरल (video viral) हो गया है. Dou Dou नाम के इस कुत्‍ते का जन्‍मदिन चीन की हुनान में एक महिला ने मनाया.

डेली स्‍टार की खबर के मुताबिक, इस कुत्‍ते के जन्‍मदिन में 520 ड्रोन का उपयोग भी किया गया. जिसमें ड्रोन से ‘Dou Dou: a very happy birthday’ और “Wish Dou Dou a happy 10th birthday!” भी लिखा गया. जन्‍मदिन मनाने के इस वीडियो को चाइनीज प्‍लेटफॉर्म टिकटॉक पर अपलोड किया गया, जिसके बाद ये भयंकर वायरल हुआ.

कुत्‍ते की मालिक ने सैंटा क्‍लॉज की ड्रेस जन्‍मदिन के लिए खुद के लिए तैयार की थी. वहीं इस जन्‍मदिन के बारे में स्‍थानीय लोगों ने कहा कि ड्रोन शो शादी में तो देखा था, लेकिन ऐसा पहली बार देखा है. उसने कहा कि ये अजीब है. लेकिन कुत्‍ते की मालिक को ये जरूर अच्‍छा लगा होगा.

ड्रोन रेंटल कंपनी के डेंग ने बताया कि कुत्‍ते की मालकिन उसके जन्‍मदिन को बहुत स्‍पेशल बनाना चाहती थीं. ड्रोन शो 30 मिनट तक चला. हैप्‍पी बर्थडे सॉन्‍ग भी भी कुत्‍तों की साउंड में गाया गया.

कई सोशल मीडिया यूजर्स कह रहे हैं कि कुत्‍ते की जिंदगी तो आम लोगों से भी बेहतर हैं. वहीं एक यूजर्स ने लिखा कि मैं अपने अगले जन्‍म में कुत्‍ता बनना पसंद करुंगा. वहीं एक यूजर ने लिखा कि ये तो पैसे की बर्बादी है, इससे अच्‍छा तो जानवरों की चैरिटी के लिए ये पैसे खर्च किए जाते नाकि ड्रोन शो के लिए.