Breaking News

किसी मॉडल से कम नहीं हैं बिहार कैडर की आईपीएस अधिकारी नवजोत सिमी

पटना : बिहार कैडर की 2017 बैच की आईपीएस अधिकारी नवजोत सिमी अपने काम के अलावा लुक्स के लिए भी काफी चर्चा में रहती हैं। यूपीएससी की परीक्षा में सिमी को दूसरे प्रयास में सफलता मिली। आईपीएस बनी नवजोत सिमी की भी फिल्मी कहानी है।

नवजोत सिमी पंजाब की रहने वाली हैं और उनका जन्म पंजाब के गुरदासपुर में 21 दिसम्बर 1987 को हुआ था।

सिमी की शुरुआती शिक्षा पंजाब के पाखोवाल के पंजाब मॉडल पब्लिक स्कूल से हुई। मिली जानकारी के अनुसार आईपीएस अधिकारी बनने से पहले नवजोत सिमी डॉक्टर बनीं।

जुलाई 2010 में सिमी ने लुधियाना के बाबा जसवंत सिंह डेंटल कॉलेज, अस्पताल और अनुसंधान संस्थान से बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी की डिग्री ली और डॉक्टर बन गईं। नवजोत सिमी का बचपन से ही आईपीएस अधिकारी बनने का सपना था और डॉक्टर बनने के बाद भी वह अपने सपने को भूल नहीं पाईं।

Lady IPS Officer Dr Navjot Simi looks made her lots of fans on social  media, know about her - कोई Tiktoker या फिल्म एक्ट्रेस नहीं, बिहार कैडर की  आईपीएस अफसर हैं डां.

यूपीएससी की परीक्षा के लिए सिमी ने दिल्ली आकर तैयारी शुरू कर दी और 2016 में पहली बार सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास की, लेकिन इंटरव्यू से आगे नहीं बढ़ पाईं।

IPS Navjot सिमी खूबसूरती में सारा जान्हवी को देती है मात, ऑफिस के अंदर ही  रचाई थी शादी - Newstrend

पहले प्रयास में असफल होने के बावजूद नवजोत सिमी ने हार नहीं मानी और 2017 में 735वीं रैंक हासिल करते हुए आईपीएस अधिकारी बन गईं। यूपीएससी की परीक्षा पास करने के बाद नवजोत सिमी को बिहार कैडर मिला और वह फिलहाल पटना में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात हैं।

नवजोत सिमी का लुक किसी मॉडल से कम नहीं है और काम के अलावा लुक्स के लिए भी काफी चर्चा में रहती हैं। सिमी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं और लगातार अपनी फोटोज शेयर करती रहती हैं। इंस्टाग्राम पर सिमी के 7.5 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

? जो भी जितने पल जियु || IPS DR. NAVJOT SIMI MAM PHOTO MOTIVATIONAL VIDEO  - YouTube

नवजोत सिमी ने 14 फरवरी 2020 को वैलेंटाइन—डे के मौके पर आईएएस अधिकारी तुषार सिंगला के साथ विवाह बंधन में बंध गईं। तुषार सिंगला पश्चिम बंगाल कैडर के वर्ष 2015 बैच के आईएएस हैं और हावड़ा में तैनात हैं। वैलेंटाइन-डे पर नवजोत सिमी पटना से हावड़ा पहुंची और तुषार सिंगला के कार्यालय में ही नजदीकी लोगों की मौजदूगी में शादी रचाई थी।