Breaking News

कानून मंत्री बनकर जजों को फोन करता था सुकेश चंद्रशेखर, ED ने कोर्ट को बताया

ED ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि सुकेश चन्द्रशेखर तिहाड़ जेल में रहते हुए भी अवैध गतिविधियों में शामिल था. जेल में रहते हुए उसने कानून मंत्री बनकर कई जजों को फोन किया और उनसे अपने पक्ष में आदेश पास करने को कहा. ED की ओर से पेश ASG एस वी राजू ने ये दलील सुकेश चंद्रशेखर की अर्जी पर सुनवाई के दौरान रखी.

दरअसल सुकेश चंद्रशेखर ने तिहाड़ जेल में अपनी जान को खतरा बताते हुए दूसरी जेल में ट्रांसफर करने की मांग की है. इससे पहले जस्टिस ए एस बोपन्ना और जस्टिस विक्रम नाथ की अवकाशकालीन बेंच ने सुकेश के दूसरी जेल में ट्रांसफर को सही मानते हुए सरकार से इस बारे में सुझाव देने को कहा था.

आज कोर्ट की ओर से इस पर पूछे जाने पर ASG एस वी राजू ने कहा कि सुकेश चंद्रशेखर को तिहाड़ से मंडोली जेल ट्रांसफर किया जा सकता है. वहां जेल के अंदर और बाहर पैरामिलिट्री फोर्सज के जवान तैनात हैं. तमिलनाडु स्पेशल फोर्स के जवान भी उसकी सुरक्षा को लेकर नजर रखे हुए हैं.

सुकेश चंद्रशेखर के वकील आर बसंत ने मंडोली जेल ट्रांसफर करने के ASG एस वी राजू के प्रस्ताव का विरोध किया. उन्होंने कहा कि वो दिल्ली से बाहर किसी दूसरे जेल में ट्रांसफर चाहते हैं. सुकेश को भले ही गाजियाबाद ट्रांसफर कर दिया जाए लेकिन उसे दिल्ली प्रशासन के अंतर्गत आने वाली किसी दूसरी जेल में ट्रांसफर नहीं किया जाना चाहिए. इस पर कोर्ट ने आर बसन्त से कहा कि वो इसको लिखित जवाब दाखिल करे.

इससे पहले 21 जून को इस मामले पर हुई सुनवाई में ED की ओर से सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता पेश हुए थे. उन्होंने तिहाड़ से दूसरी जेल ट्रांसफर करने की सुकेश चंद्रशेखर की मांग का विरोध किया था. उनका कहना था कि जेल में सुकेश की जान को खतरा होने की उसकी दलील बेमानी है.

हकीकत तो ये है कि जेल में उसे मिलने के लिए मॉडल आया करती थी. उन मॉडल से मिलने के लिए उसने जेल अधिकारियों को घूस दी. अब उन जेल अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. ED का कहना था कि जेल में सुकेश चंद्रशेखर के रसूख का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वो जेल में पार्टी किया करता था, फाइव स्टार होटल से उसका खाना आया करता था.