Breaking News

कांग्रेस में सिर फुटव्वल शुरू, प्रभारी हरीश रावत के इस बयान पर बवाल

पंजाब के मुख्‍यमंत्री बनने की रेस में शामिल रहे कांग्रेस नेता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने पार्टी प्रभारी हरीश रावत के एक बयान पर सवाल उठाया है. जाखड़ ने कहा, ‘हरीश रावत का बयान कि सिद्धू के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा, ये हैरान करने वाला है. ये मुख्यमंत्री की शक्ति को कम करके आंकने जैसा जैसा है.’ पंजाब के मनोनीत मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी आज सुबह 11 बजे शपथ लेंगे. इस शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल होंगे. ऐसे में अब कैप्टन अमरिंदर सिंह के शामिल होने की संभावना भी बढ़ गई है.

पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार सुबह-सुबह गुरुद्वारे में मत्था टेका. पंजाब के रूपनगर में कतलगढ़ साहिब गुरुद्वारा में चरणजीत चन्नी ने अरदास की. पंजाब में आज सियासत का नया दिन है. चमकौर साहिब से विधायक चन्नी पंजाब के पहले दलित मुख्यमंत्री और राज्य में सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री होंगे. वह रामदसिया समुदाय से ताल्लुक रखते हैं. उनकी नियुक्ति के साथ, कांग्रेस मार्च 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले 32 प्रतिशत दलित मतदाताओं को लुभाने की कोशिश कर रही है.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से यह कहकर इस्तीफा दे दिया था कि वह ‘अपमानित’ महसूस कर रहे हैं. इससे पहले दिन में, कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा का नाम अगले मुख्यमंत्री के लिए चक्कर लगा रहा था. अगले मुख्यमंत्री के रूप में नहीं चुने जाने से नाराज रंधावा ने मीडिया से कहा, “यह आलाकमान का फैसला है.. मैं इसका स्वागत करता हूं. चन्नी मेरे छोटे भाई की तरह हैं..मैं बिल्कुल भी निराश नहीं हूं.”