Breaking News

कर्नाटक में PM मोदी ने किया मेट्रो और मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन, विपक्ष पर भी बरसे, बोले- कुछ पार्टियों ने…

पीएम मोदी ने शनिवार को कर्नाटक दौरे पर बेंगलुरु में नई मेट्रो लाइन का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने बेंगलुरु मेट्रो की व्हाइटफील्ड (कादुगोडी) से कृष्णराजपुरा मेट्रो लाइन की सवारी के लिए मेट्रो टिकट भी खरीदा. बेंगलुरु मेट्रो का ये 13.71 किलोमीटर लंबे हिस्से का ये दूसरा फेज है. इस दौरान उन्होंने मेट्रो में मौजूद लोगों से बातचीत भी की. इसके अलावा पीएम मोदी ने चिक्काबल्लापुर में श्री मधुसूदन साईं मेडिकल साइंस एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट का उद्घाटन भी किया.

इस मौके पर उन्होंने कहा कि सबके प्रयास से भारत विकसित हो रहा है. सबकी भागीदारी से देश आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि आज यहां जिस मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन किया जा रहा है, वह मानवता की सेवा के मिशन को आगे बढ़ाएगा. इस दौरान पीएम मोदी विपक्ष पर भी हमलावर रहे. उन्होंने कहा कि वोट बैंक की राजनीति के लिए कुछ पार्टियों ने भाषाओं पर खेल खेला. पहले की सरकारों ने कन्नड़ में मेडिकल, इंजिनियरिंग शिक्षा पढ़ाने की दिशा में कदम नहीं उठाए.

अमृत महोत्सव में विकास का संकल्प
पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में देश ने विकसित होने का संकल्प लिया है. कई बार लोग पूछते हैं कि इतनी चुनौतियां हैं, इतना काम है, ये सब इतने कम समय में कैसे पूरा होगा. इसका जवाब है- सबका प्रयास. बीते 9 सालों में भारत में भी स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर बहुत ईमानदारी से बहुत कुशलता के काम करने का प्रयास किया गया है. देश में मेडिकल एजुकेशन से जुड़े अनेक रिफॉर्म किए गए हैं.

हेल्थकेयर इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने पर जोर
पीएम मोदी ने कहा कि हमारा प्रयास भारत के हेल्थकेयर इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने का रहा है. हमने गरीब मिडिल क्लास के आरोग्य को प्राथमिकता दी है. हमने देश में सस्ती दवाओं की दुकानों, जनऔषधि केंद्र खोले हैं. गरीबों के हित में काम करने वाली हमारी सरकार ने कन्नड़ सहित सभी भारतीय भाषाओं में मेडिकल की पढ़ाई का विकल्प दिया है. लंबे समय से देश में ऐसी राजनीति चली है, जहां गरीबों के सिर्फ वोट बैंक समझा गया है. भाजपा सरकार ने गरीब की सेवा को अपनी प्राथमिकता मानी है.

विश्वेश्वरैय्या की समाधि पर भी गए पीएम मोदी
पीएम मोदी चिक्काबल्लापुर में मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैय्या की समाधि पर भी गए. उन्होंने वहां कहा कि चिकबल्लापुर आधुनिक भारत के आर्किटेक्ट में से एक सर एम विश्वेश्वरैय्या की जन्मभूमि है. उनके साथ सीएम बसवराज बोम्मई भी मौजूद रहे.