Breaking News

कर्नाटक की 24 छात्राओं को हिजाब पहनने पर कक्षाओं में भाग लेने से किया गया प्रतिबंधित

कर्नाटक (Karnataka) के दक्षिण कन्नड़ जिले (South Kannad District) के एक कॉलेज में (In a College) पढ़ने वाली चौबीस छात्राओं (24 Girl Students) को हिजाब पहनने (Wearing Hijab) के कारण कक्षाओं में भाग लेने से (From Attending Classes) सात दिनों के लिए (For 7 Days) प्रतिबंधित कर दिया गया है (Banned) । पुत्तूर तालुक में उप्पिनंगडी डिग्री कॉलेज के अधिकारियों की छात्राओं द्वारा हिजाब उतारने के बिना कक्षाओं में भाग लेने से इनकार करने के बाद यह निर्णय लिया गया।

मंगलवार की घटना ऐसे समय में आई है जब कर्नाटक सरकार ने स्कूलों और कॉलेजों के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं, जिसमें कक्षाओं में हिजाब पहनने के लिए कोई जगह दिए बिना छात्राओं के लिए वर्दी अनिवार्य कर दी गई है।हालांकि अधिकांश छात्र कक्षाओं में जाना पसंद कर रहे हैं, लेकिन एक वर्ग ने उन्हें हिजाब पहनकर कक्षाओं में जाने की अनुमति देने पर जोर दिया है। अल्पसंख्यक समुदाय से संबंधित कई छात्रों ने अन्य कॉलेजों में शामिल होने के लिए शिक्षण संस्थानों से स्थानांतरण प्रमाणपत्र के लिए आवेदन किया है जहां हिजाब की अनुमति है।

कॉलेज प्रबंधन ने छात्रों को यह भी बताया है कि जो लोग हिजाब पहनकर क्लास अटेंड करना चाहते हैं, वे ट्रांसफर सर्टिफिकेट ले सकते हैं। उडुपी प्री-यूनिवर्सिटी गर्ल्स कॉलेज की छह छात्राओं के विरोध के रूप में शुरू हुआ हिजाब संकट पिछले एक साल में कर्नाटक में एक बड़ी स्थिति बन गया है।