Breaking News

कमलनाथ-दिग्विजय सिंह में हुई सुलह, आज से बागियों को मनाने का सिलसिला शुरू

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) और अध्यक्ष कमलनाथ (Kamalnath) की रविवार को भोपाल (Bhopal) में कमलनाथ के श्यामाला हिल्स स्थित बंगले पर क़रीब डेढ़ घंटे हुई मुलाक़ात के बाद अटकलों पर विराम लग गया है। दोनों दिग्गजों के बीच पिछले कुछ दिनों से अनबन की खबरें राजनीतिक गलियारों में बनी हुई थी। कल इसका पटाक्षेप हो गया है।

दोनों में हुई लंबी बातचीत के बाद दिग्विजय सिंह सोमवार से रूठें नेताओं (angry leaders) को मनाने के लिए मैदान में जाने के लिए सहमत हो गए हैं। इसी श्रृंखला में शुजालपुर विधानसभा (Assembly) में बाग़ी के रूप में नामांकन दाख़िल करने वाले जिला कांग्रेस अध्यक्ष योगेन्द्र सिंह ‘बंटी बना’ को सिंह ने भोपाल बुलाकर कॉंग्रेस के पक्ष में मना लिया।

बताया गया है कि आज दिग्विजय सिंह दतिया जा रहे हैं और वहॉं राजेंद्र भारती के नामांकन में शामिल होकर अवधेश नायक से भी मुलाक़ात करेंगे। सूत्रों ने बताया कि कल दिग्विजय सिंह और कमलनाथ की सुलह मुलाक़ात के दौरान क़रीब एक दर्जन से ज़्यादा बाग़ी नेताओं को फ़ोन लगाकर बातचीत की गई। इसमें इंदौर महू से बाग़ी प्रत्याशी के रूप में दावेदारी कर रहे अंतर सिंह दरबार भी शामिल है। माना जा रहा है कि इंदौर प्रवास के दौरान कमलनाथ भी आज उनसे चर्चा करेंगे।

इधर, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने दावा किया है कि प्रदेश में बदलाव का माहौल बना हुआ है और जनता ने बीजेपी को सत्ता से बेदख़ल करने का फ़ैसला ले लिया है।