Breaking News

कमलनाथ के बाद अब इमरती देवी पर चला चुनाव आयोग का चाबुक, प्रचार पर लगा बैन

कमलनाथ के बाद अब इमरती देवी पर चुनाव आयोग का चाबुक चला है। इमरती के चुनाव प्रचार पर आयोग ने रोक लगा दी है। आयोद ने अनुच्छेद 324 में प्रदत्त शक्तियों का सहारा लेकर उनके चुनाव प्रचार पर रोक लगाई है। आयोग के इस फरमान के बाद आज से इमरती देवी चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगी। चुनाव आयोग ने आचार संहिता के उल्लंघन पर यह कार्रवाई की है। आयोग के इस फरमान के बाद इमरती देवी आज कोई भी चुनावी जनसभा, रोड शो, रैली नहीं कर पाएंगी। किसी भी मीडियाकर्मी को अपना साक्षात्कार नहीं दे पाएंगी।

थम जाएगा चुनाव प्रचार 
यहां पर हम आपको बताते चले कि चले कि प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज से चुनाव प्रचार थम जाएगा। नवंबर को मध्यप्रदेश के 28 सीटों पर उपचुनाव होने जा रहे हैं। यह उपचुनाव सत्ता के फलक पर पहुंचने का ख्वाब देखने वाले लोगों के लिए खासा अहम साबित हो सकते हैं, मगर चुनाव आयोग की इमरती देवी की इस  रूसवाई का इस उपचुनाव में क्या असर पड़ता है। यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही बताएगा।

कमलनाथ पर भी लिया था एक्शन 
याद दिला दें कि इससे पहले मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ पर भी चुनाव आयोग का चाबुक चला था। उन्हें इमरती देवी सहित सीएम शिवराज सिंह चौहान पर अभद्र टिप्पणी करने के चलते स्टार प्रचारकों की फेहरिस्त से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई बीजेपी के शिकायत पर की थी। वहीं, कमलनाथ ने आयोग के इस कार्रवाई पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा था कि आयोग को मेरे खिलाफ कोई भी कार्रवाई करने से पहले एक बार मेेरा पूरा भाषण सुनना चाहिए था।

की थी ऐसी अभद्र टिप्पणी 
यहां पर हम आपको बताते चले कि कमलनाथ ने चुनाव प्रचार के दौरान इमरती देवी को आईटम कह दिया था तो वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान को नौंटकीबाज बता दिया था, जिससे खफा होते हुए बीजेपी ने आचार संहिता के उल्लंघन का मामला चुनाव आयोग में दर्ज करवाया, जिसके बाद आयोग ने यह कार्रवाई कमलनाथ के खिलाफ की।