Breaking News

कभी भी भूल से किन्नर को दान में न दें ये चीजें, घर पर आ सकता है बड़ा संकट

हमारे भारत में हर ख़ुशी के मौके पर नाच गाने की परम्परा रही है। चाहे शादी हो या बच्‍चे के जन्‍म जैसे खास मौकों जश्न मनाया जाता है। इन खास मौकों पर किन्‍नरों (Kinnar) के घर में आकर नाच-गाने और दक्षिणा लेने की परंपरा भी है। साथ ही मांगलिक अवसरों के अलावा त्‍योहारों (Festival) पर भी किन्‍नरों को दान-दक्षिणा देने की परम्परा है। कहा जाता है कि किन्‍नरों की दुआएं बहुत ही शुभ होती हैं साथ ही साथ किन्‍नरों का आशीर्वाद (Blessings of Kinnar) पाने से जीवन हमेशा सुखी रहता है। इसी कारण लोग किन्‍नरों को दान भी दिल खोलकर देते हैं। लेकिन किन्‍नरों को कुछ चीजें ऐसी भी हैं जो दान (Donate) में नहीं देनी चाहिए। उन चीजों का दान में में देने से घर-परिवार पर संकट आ सकता है।

कभी दान में न दें ये चीजें

प्‍लास्टिक और स्‍टील का सामान- ध्यान रखें किन्‍नरों को प्‍लास्टिक का सामान कभी नहीं देना चाहिए, इससे घर के सदस्‍यों की उन्‍नति रुक जाती है। साथ ही उन्‍हें कभी स्‍टील के बर्तन भी दान में न दें ऐसा करने से घर की सुख-शांति खत्‍म हो जाती है और घर में दरिद्रता फ़ैल जाती है।

झाड़ू और तेल- अगर किसी ने किन्‍नरों को झाड़ू दी है तो उसके घर से देवी लक्ष्‍मी रूठ जाती हैं। वहीं तेल का दान करने से घर पर बड़ा संकट आ सकता है।

पुराने कपड़े- किन्‍नरों को अनाज, पैसे और कपड़े दिए जाते हैं, मगर ध्यान रखें कि कपड़े नए हों। उन्हें कभी भी पुराने कपड़े न दें।

ऐसे आती है बरकत

आर्थिक समृद्धि पाने के लिए किन्‍नरों (transgenders) से जुड़े कुछ टिप्स भी ज्‍योतिष में बताए गए हैं। इनमें से एक है किन्‍नरों के हाथ से पैसे लेना यानी कि किन्‍नरों को पैसे दान करें और फिर उनसे कुछ सिक्‍के या नोट लेकर अपनी तिजोरी में संभाल कर रख लें, ऐसा करने से लाइफ में हमेशा बरकत होती है और पैसा बना रहता है।