Breaking News

कपिल सिब्बल ने कहा कांग्रेस को अलविदा, जितिन प्रसाद ने पूछा ये सवाल

वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है और इसके साथ ही वो समाजवादी पार्टी के साथ चले गए हैं. सिब्बल ने सपा के टिकट पर राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन भरा है. बुधवार को लखनऊ में सिब्बल ने अपना नामांकन भरा. इस दौरान उन्होंने बताया कि वो 16 मई को ही कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके हैं. लेकिन इन सबके बीच कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए और मंत्री बने जितिन प्रसाद का एक ट्वीट चर्चा में आ गया है.

जितिन प्रसाद ने कपिल सिब्बल का एक पुराना तंज भरा ट्वीट रीशेयर करते लिखा, ‘कैसा लगा ‘प्रसाद’ सिब्बल जी.’ दरअसल काफी समय पहले सिब्बल ने जितिन प्रसाद पर तंज करते हुए एक ट्वीट किया था, ‘जितिन प्रसाद ने बीजेपी जॉइन कर ली. अब सवाल ये है कि उन्हें बीजेपी से कोई ‘प्रसाद’ मिलने वाला है या ये सिर्फ यूपी चुनावों के लिए पार्टी का एक हथकंडा है?’ सिब्बल ने यह ट्वीट उस दौरान किया था जब जितिन ने कांग्रेस का साथ छोड़ा था.
बता दें कि 2016 में सिब्बल को तत्कालीन सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी द्वारा समर्थित कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में यूपी से राज्यसभा के लिए चुना गया था. कपिल सिब्बल को लेकर ये भी माना जा रहा है कि अखिलेश इस मौके को आजम खान की उपेक्षा और रिहा होने के बाद के हावभाव के बीच भुनाना चाहते हैं.
वहीं आजम खान ने जेल से बाहर आने के बाद कहा था कि मेरे विनाश में मेरे चाहने वालों का हाथ है. कहा जा रहा था कि अगर सिब्बल सपा की मदद से राज्यसभा जाते हैं तो ये जरूर आजम की नाराजगी दूर करने में कारगर कदम साबित हो सकता है. साथ ही समाजवादी पार्टी को एक बड़ा नेता और कानूनी सलाहकार भी मिल जाएगा.