Breaking News

कई स्थानों पर NIA की ताबड़तोड़ रेड, धार्मिक स्थानों को दहलाने की साजिश का मामला

NIA (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) जम्मू में IED के जरिए धार्मिक स्थानों को दहलाने की साजिश मामले में अलग अलग स्थानों पर रेड डाल रही है. 27 जून को जम्मू के नरवाल इलाके से IED के साथ पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था. गृह मंत्रालय ने कुछ दिन पहले ये जांच NIA को सौंपा था. जब IED के साथ दो आतंकी पकड़े गए थे. उसी दिन, जम्मू एयरबेस पर 2 ड्रोन से हमला भी हुआ था. NIA ने शनिवार को 14 लोकेशन पर रेड डाली है. इनमें शोपियां, अनंतनाग, बनिहाल और सुंजवान प्रमुख हैं.

जम्मू में IED रिकवरी मामले में पुलिस ने पहले पकड़े गए आतंकी नदीम से पूछताछ के बाद 2 और लोगों को गिरफ्तार किया था. पकड़े गए लोगों की पहचान नदीम अयूब राथर और तालिब उर रहमान के तौर पर हुई है. जो शोपियां और बनिहाल के रहने वाले हैं. इनकी पूछताछ के बाद NIA की ये बड़ी रेड है. सूत्रों के मुताबिक इन आतंकियों के टारगेट पर जम्मू के धार्मिक स्थल थे. नदीम को पुलिस ने जम्मू के नरवाल इलाके से उसी दिन गिरफ्तार किया था जिस दिन एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन का हमला हुआ था.

बता दें, जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों की नापाक हरकत जारी है. सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम ने कुपवाड़ा में रविवार (25 जुलाई) को IED बरामद किया था. उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में एक बड़े पत्थर के नीचे छुपाए गए चार इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) पाए गए थे. पुलिस सूत्रों के अनुसार, पुलिस और सेना की 41 आरआर सेना द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान IED बरामद किए गए हैं. सूत्रों ने बताया कि बम निरोधक दस्ता उपकरणों को डिफ्यूज करने के लिए मौके पर पहुंच गया है.