Breaking News

ऑस्ट्रेलिया के इंडस्ट्री लीडर्स से मिले पीएम मोदी, भारत में निवेश के लिए किया आमंत्रित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं। आज अपने दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष उद्योगपतियों से मुलाकात की। इस मुलाकात में पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई उद्योगपतियों को भारत में निवेश के लिए आमंत्रित किया। प्रधानमंत्री मोदी ने ऑस्ट्रेलिया सुपर के सीईओ पॉल श्रोडर, फोर्टेस्क्यु फ्युचर इंडस्ट्रीज के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन डॉ. एंड्रयू फॉरेस्ट और हैनकॉक प्रोस्पेक्टिंग की एग्जीक्यूटिव चेयरमैन जीना रिनेहार्ट से मुलाकात की।

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद ऑस्ट्रेलियन सुपर के सीईओ पॉल श्रोडर ने कहा, “हमारी सबसे प्रभावशाली बैठक थी, पीएम एक बहुत ही प्रभावशाली व्यक्ति हैं, जो व्यापार को समझते हैं और यह बहुत उत्साहजनक भी है। पीएम ने भारत के लिए अपने सपनों और अपनी नैतिकता के बारे में बात की जो वास्तव में एक शक्तिशाली मैसेज था।” खनन और खनिज क्षेत्र में भारत-ऑस्ट्रेलिया सहयोग को बढ़ावा देने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिडनी में हैनकॉक प्रॉस्पेक्टिंग ग्रुप, रॉय हिल और एस किडमैन एंड कंपनी के कार्यकारी अध्यक्ष जॉर्जीना होप राइनहार्ट के साथ बैठक की।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट कर जानकारी दी। इसके अलावा प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सिडनी में फोर्टेस्क्यू फ्यूचर इंडस्ट्रीज के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ एंड्रयू फॉरेस्ट से मुलाकात की। पीएम मोदी ऑस्ट्रेलिया के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। बीते सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आस्ट्रेलियाई अखबार ‘द आस्ट्रेलियन’ को इंटरव्यू दिया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं, जो आसानी से संतुष्ट हो जाए। मैंने देखा है कि प्रधानमंत्री एंथनी अलबनीज भी ऐसे ही हैं। मुझे विश्वास है कि जब हम फिर से सिडनी में साथ होंगे तो हमें इस बात की पड़ताल का मौका मिलेगा कि हम द्विपक्षीय संबंधों को अगले स्तर पर कैसे ले जा सकते हैं। इसके लिए हमें पूरकता के नए क्षेत्रों की पहचान करनी होगी और आपसी सहयोग को विस्तार दिया जा सकता है। बता दें कि सोमवार को पीएम मोदी सिडनी पहुंचे। यहां पहुंचने पर भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका वणक्कम मोदी, नमस्ते मोदी और भारत माता की जय के नारों से स्वागत किया।