Breaking News

ऑटो ड्राइवर ने गर्मी से निजात पाने निकाला अनोखा तरीका, ऑटो की छत पर उगाया छोटा सा गार्डेन

इन दिनों लगातार बढ़ रही गर्मी (Heat) हर किसी के लिए सिरदर्द बनी हुई है. गर्मी के दिनों में चलने वाली तेज गर्म हवा के कारण दिन के समय बाहर निकलना और सफर करना काफी मुश्किल हो जाता है. ऐसे में रोजाना कमाने-खाने वाले टेंपो चालकों पर इसका काफी बूरा प्रभाव पड़ता है. जिससे परेशान होकर दिल्ली (Delhi) के ऑटो ड्राइवर (auto driver) ने इसका एक जुगाड़ ढूंढ निकाला है.

देशभर में लगातार बढ़ते तापमान के साथ, बढ़ रही गर्मी से बचने के लिए लोग नए-नए समाधान लेकर आ रहे हैं. दिल्ली में एक ऑटो ड्राइवर महेंद्र कुमार ने अपने यात्रियों और खुद को इस भीषण गर्मी से बचाने के लिए एक नया उपाय खोज निकाला है. उनके कई वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर इन दिनों तेजी से वायरल हो रहे हैं. जिसमें उन्हें अपनी ऑटो की छत पर फसल और पौधे उगाते देखा जा रहा है.

महेंद्र कुमार का यह छोटा सा गार्डन सफर के दौरान उन्हें और यात्रियों को सीधी धूप से बचाता है और वाहन के अंदर के तापमान को भी कम रखता है. रॉयटर्स के अनुसार महेंद्र ने अपनी ऑटो की छत पर कुल 25 प्रकार के पौधे लगाएं हैं. जिसमें टमाटर, भिंडी, लौकी और पालक को शामिल किया है. इसके अलावा ऑटो के अंदर का तापमान कम रहे इसे सुनिश्चित करने के लिए उन्होंने ऑटो के अंदर एक छोटा पंखा भी लगाया है.

फिलहाल हर कोई उनके इस छोटे से ग्राडन के नीचे सफर करने को उतावल हो रहा है. वहीं कई लोगों को उनके वीडियो बनाते और उसके साथ सेल्फी लेते देखा जाता है. बता दें कि इस साल पड़ रही गर्मी ने बीते 122 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार मार्च 2022 भारत के इतिहास का सबसे गर्म महीने रहा है.