Breaking News

एमएस धोनी के खेतों में लहराई सरसों, नजारा इतना खूबसूरत कि बन गया सेल्फी पॉइंट!

एमएस धोनी (MS Dhoni). नाम एक, काम अनेक. जब टीम इंडिया (Team India) के कप्तान थे तो युवा खिलाड़ियों को पॉलिश करना, उन्हें निखारना, बड़े मौकों के लिए तैयार करना, टीम इंडिया को खिताब जिताना, ऐसे कई काम थे माही के. अब जब वो क्रिकेटर से किसान बन गए हैं तो भी चैन नहीं है. काम करना उन्होंने नहीं छोड़ा है. बस उन कामों के नेचर यानी कि स्वभाव बदल गया है. अब फसल उगाते हैं और उन्हें सींचते हैं. किसानी में धोनी की मेहनत का परिणाम भी सामने आ चुका है. उनके खेतों में फसल पककर तैयार हो चुकी है.

अपने फार्म हाउस से धोनी की एक फोटो तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें वो लहराते सरसों के खेतों के बीच खड़े दिख रहे हैं. बताया जा रहा है कि फसल के तैयार होने के बाद ये सामने आई उनकी पहली तस्वीर है. सरसो के फसल के तैयार होने की खुशी धोनी के चेहरे पर साफ देखी जा सकती है.

सरसों वाले खेतों के बीच से धोनी की फोटो

धोनी के फार्म हाउस पर फसल वाले खेल 43 एकड़ में फैले हैं. इस फसल को सींचने, इन्हें तैयार करने में धोनी को उनके कृषि सलाहकार कोचिंग दे रहे हैं. वायरल हुई इन तस्वीरों में आप धोनी के साथ रोशन को भी देख सकते हैं.

धोनी को पसंद है अपने फार्म हाउस की हरी सब्जियां

धोनी के कृषि सलाहकार रोशन के मुताबिक, ” पूर्व भारतीय कप्तान ने इंटरक्रॉपिंग तरीके से सरसों की खेती अपने फार्म हाउस पर की है. ” उन्होंने कहा, ” धोनी के 43 एकड़ के फार्महाउस में सरसों के अलावा कई सारे सब्जियों की भी खेती की गई है, जिसमें बंदागोभी, अदरक, शिमला मिर्च जैसी चीजें शामिल हैं. रोशन ने कहा कि धोनी को हरी सब्जियां पसंद है. जब भी वो रांची में होते हैं, अपने फार्म हाउस की हरी सब्जियां खाना पसंद करते हैं. उन्होंने बताया कि इन सब्जियों को रांची के लोकल मार्केट में भी बेचा जाता है.

सेल्फी का अड्डा बनते जा रहे हैं धोनी के सरसों वाले खेत!

धोनी के सरसों के खेत अब सेल्फी पॉइंट भी बनते जा रहे हैं. खुद धोनी ने तो इसमें अपनी तस्वीर खिंचाई ही है. इन खेतों में काम करने वाले भी यहां अपनी सेल्फी लेने या फोटो खिंचाने से नहीं चूकते.