Breaking News

उत्तराखंड में मतदान के बीज बीजेपी के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, लगाया पैसे और शराब बांटने का आरोप

उत्तराखंड (Uttarakhand) की 70 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है और इसी बीच उत्तराखंड कांग्रेस (Congress) ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है. कांग्रेस ने मतदान के बीच बीजेपी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई और आरोप लगाया है कि बीजेपी के नेताओं ने रविवार रात को आम जनता के बीच पैसे और शराब बांटी और इसके जरिए वोटर को प्रभावित करने की कोशिश की है. असल में राज्य में सत्ता की लड़ाई बीजेपी और कांग्रेस के बीच में ही मानी जा रही है.

राज्य की 70 सीटों पर आज राज्य की जनता 632 प्रत्याशियों की किस्मत तय करेगी. वहीं राज्य में चल रहे मतदान के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य में कांग्रेस की तरफ से सीएम के दावेदार माने जाने वाले हरीश रावत ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव से पहले बीजेपी ने पाप करने की कोशिश की और बीजेपी के नेताओं ने आम जनता के बीच पैसे और शराब को बांटा है. इसके जरिए वह मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रही है. रावत ने कहा कि चुनाव आयोग से इस बारे में पार्टी ने शिकायत की है. वहीं रावत ने आरोप लगाया है कि उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों पर दिल्ली से 100 करोड़ रुपये भेजे गए हैं और कांग्रेस की जांच की तो पता चला कि बीजेपी विधायक और प्रत्याशी लोगों के बीच पैसे बांट रहे हैं. रावत ने कहा कि राज्य में जो भी मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश हो रही है उसका नेतृत्व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की टीम कर रही है.

स्थानीय पुलिस और चुनाव आयोग पर लगाया आरोप

कांग्रेस नेता हरीश रावत ने स्थानीय पुलिस और चुनाव आयोग पर आम जनता के बीच पैसे और शराब बांटने में शामिल होने का भी आरोप लगाया. रावत ने कहा कि बीजेपी के पास जवाब नहीं है और अगर चुनाव आयोग इस पर सख्त कार्रवाई करता है तो बीजेपी के प्रत्याशियों के खिलाफ कार्यवाही होती और एक दर्जन से ज्यादा बीजेपी उम्मीदवार अयोग्य करार दिए जाएंगे.

आज कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर

उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों के लिए आज वोटिंग जारी है और राज्य में 632 प्रत्याशी मैदान में है. इसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक, कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, कर्नल अजय कोठियाल, सतपाल महाराज, यशपाल आर्य, सुबोध उनियाल, किशोर उपाध्याय, धन सिंह रावत, बंशीधर भगत, बिशन सिंह चुफाल, यतीश्वरानंद, अरविंद पांडे, रेखा आर्य, प्रेमचंद अग्रवाल, का भाग्य, गोविंद सिंह कुंजवाल शामिल हैं. वहीं राज्य में चुनाव से पहले कांग्रेस और बीजेपी म के बीच जमकर आरोप-प्रत्यारोप के दौर चले.