Breaking News

उत्तराखंड में मकर सक्रांति तक आएगी कांग्रेस की पहली लिस्ट, विधायक और रनर रहने वाले नेताओं का टिकट पक्का

उत्तराखंड (Uttarakhand) में हो रहे चुनाव (Uttarakhand Assembly Elections) के लिए 14 फरवरी को मतदान होगा और चुनाव प्रचार के लिए कभी एक महीने से भी कम समय प्रत्याशियों के पास बचा है. वहीं कहा जा रहा है कि इस सप्ताह के आखिर तक कांग्रेस पार्टी अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर सकती है. क्योंकि बताया जा रहा है कि पार्टी की पहली सूची मकर संक्रांति तक आएगीऔर पहली सूची में मौजूदा विधायक और पिछले चुनाव में दूसरे स्थान पर आने वाले नेताओं का नाम होगा. वहीं कांग्रेस ने भी चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताबिक स्क्रीनिंग कमेटी पहली सूची के उम्मीदवारों का पैनल मुख्य चुनाव समिति को सौंपने जा रही है और मकर संक्राति से पहले प्रत्याशियों के नामों का ऐलान हो जाएगा. कांग्रेस इस मामले में बीजेपी से आगे रहना चाहती है और वह जल्द से जल्द प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर अपनी स्थिति को साफ करना चाहती है. कांग्रेस रणनीति तैयार कर रही है और इसके तहत प्रत्याशियों का ऐलान करने के बाद पार्टी प्रचार को तेज करेगी और प्रत्याशी प्रचार में अधिक से अधिक समय अपने क्षेत्र में बिता सकेंगे.

केन्द्रीय चुनाव समिति को भेजे जा रहे हैं नाम

कांग्रेस ने संगठन स्तर पर सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली है और स्क्रीनिंग कमेटी की दावेदारों से कई दौर की वार्ता कर चुकी है. वहीं पार्टी ने विधानसभा वार नामों के पैनल तैयार किए गए और अब इन पैनलों को शॉर्टलिस्ट कर लिया गया है और पैनलों को अंतिम रूप देकर केंद्रीय चुनाव समिति को भेजा जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने बताया कि प्रत्याशियों के नामों की घोषणा समय पर की जाएगी ताकि प्रत्याशियों को अपने विधानसभा क्षेत्र में समय मिल सकेगा.

14 फरवरी को होगी बीजेपी की विदाई

वहीं राज्य के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि राज्य में बीजेपी सरकार की विदाई 14 फरवरी को होगी. रावत ने कहा कि जिस तरह से लोग कांग्रेस से जुड़ रहे हैं, उससे साफ है कि प्रदेश की जनता बीजेपी सरकार से तंग आ चुकी है.

कांग्रेस लागू करेगी एक परिवार एक टिकट का नियम

वहीं राज्य में कांग्रेस भी बीजेपी की तर्ज पर टिकट वितरण करेगी. राज्य में कई नेता अपने और अपने रिश्तेदारों के लिए टिकट की मांग कर रहे हैं. लेकिन अब कांग्रेस आलाकमान ने साफ कर दिया है कि एक परिवार को एक टिकट दिया जाएगा.