Breaking News

उत्तराखंड में चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस ने झोंकी ताकत

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव  (uttarakhand assembly election) के लिए कांग्रेस (congress) ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. राज्य में मतदान 14 फरवरी को होना है और इससे पहले कांग्रेस ने अपने सभी स्टार प्रचारकों को चुनाव प्रचार में उतार दिया है. वहीं कांग्रेस ने चुनाव प्रचार को गति देने के लिए दो हेलीकॉप्टर भी लिए हैं ताकि स्टार प्रचार ज्यादा से ज्यादा जगहों पर जाकर पार्टी का प्रचार कर सकेंगे. वहीं पार्टी ने चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह और प्रदेशाध्यक्ष गणेश गोदियाल को हेलीकॉप्टर की सुविधा दी है. इसके साथ ही कांग्रेस ने दूसरे राज्यों के बड़े नेताओं को भी प्रचार के लिए आगे किया है.

जानकारी के मुताबिक 8 फरवरी से कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला, राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट राज्य में चुनाव प्रचार करेंगे. हालांकि ये दोनों ही नेता राज्य में पहले भी चुनाव प्रचार कर चुके हैं. कांग्रेस के मीडिया विभाग के मुताबिक आठ फरवरी को अल्मोड़ा में पार्टी के प्रत्याशी मनोज तिवारी के पक्ष में राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला चुनाव प्रचार करेंगे. वहीं नौ फरवरी को हल्द्वानी में पार्टी प्रत्याशी सुमित हृदयेश और 10 फरवरी को कालाढूंगी विस क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर कांग्रेस प्रत्याशी महेश शर्मा के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे. जबकि सचिन पायलट 8 फरवरी को दोपहर 12 बजे मंगलौर जिले में, शेरपुर खेलमऊ में झबरेड़ा में दोपहर 1 बजे और ढेलना में दोपहर 2 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही वह शाम को रुड़की में कांग्रेस प्रत्याशी यशपाल राणा के समर्थन में गणेशपुर चौक पर जनसभा को संबोधित करेंगे.

हरीश रावत और प्रीतम भी चुनाव प्रचार में उतरे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह भी चुनाव प्रचार करेंगे. हालांकि प्रीतम स्वयं चुनाव लड़ रहे हैं. कांग्रेस से मिली जानकारी के मुताबिक प्रीतम सिंह 8 फरवरी को उत्तरकाशी के तिकोची, मोरी, पुरोला और घाटी कलौगी में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं राज्य के पूर्व सीएम हरीश रावत ने कुमाऊं मंडल में चार स्थानों पर पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार किया और राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया है.

कांग्रेस में शामिल हुए भगवान पंवार

राज्य में मतदान से पहले उत्तराखंड संयुक्त मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष भगवान पंवार रविवार को अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए. कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री (संगठन) मथुरादत्त जोशी ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. जोशी ने कहा कि पंवार के आने से पार्टी को राज्य में मजबूती मिलेगी.