Breaking News

उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू आगे बढ़ाने की तैयारी, सरकार दे सकती है कुछ राहत

देहरादून: कम होते कोरोना मामलों के बीच सरकार पाबंदियों में ढील देने की तैयारी की जा रही है. कोरोना संक्रमण के कम होते मामलों को देखते हुए सरकार अब राज्य में पाबंदियों को कम करने पर विचार कर रही है. खास बात यह है कि कोरोना कर्फ्यू की समय सीमा 27 जुलाई सुबह 6 बजे तक है, लिहाजा तीसरी लहर को देखते हुए कोविड-19 कर्फ्यू को आगे एक हफ्ता बढ़ाने की तैयारी की जा रही है.

उत्तराखंड में तीसरी लहर को देखते हुए एक बार फिर राज्य सरकार कोविड-19 कर्फ्यू को बढ़ाने की तैयारी कर रही है. फिलहाल, सरकार की तरफ से 27 जुलाई सुबह 6 बजे तक का कर्फ्यू लगाया गया है. अब खबर है कि सरकार इसे 1 हफ्ते के लिए बढ़ाने जा रही है. हालांकि, इस दौरान कुछ रियायत देने की भी तैयारी है. खबर है कि प्रदेश में सरकारी कार्यालयों को अब 100% कर्मचारियों के साथ खोलने के आदेश हो सकते हैं.

उधर, पहले ही राज्य सरकार की तरफ से डबल डोज वैक्सीन लगाने वालों को उत्तराखंड आने के लिए छूट दी गई है. इसके अलावा व्यापारिक प्रतिष्ठानों को भी पहले ही सरकार की तरफ से छूट दी जा चुकी है. लेकिन तीसरी लहर की संभावनाओं और चिकित्सकों की भविष्यवाणी को देखते हुए सरकार फिलहाल कोई रिस्क नहीं लेना चाहती और इसलिए कर्फ्यू को आगे बढ़ाने पर निर्णय लिया जा सकता है.

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार भले कम हो रही हो, लेकिन खतरा अभी टला नहीं है. कोरोना के मामले में कमी आने के बाद कई राज्यों में धीरे-धीरे पाबंदियों में ढील दी जा रही है. जाहिर है कोरोना की तीसरी लहर की आशंका अभी बनी हुई है, इसलिए कोरोना लॉकडाउन को पूरी तरह से खत्म करना जोखिम भरा हो सकता है.