Breaking News

उत्तराखंड में कांग्रेस को झटका, 40 साल पुराने पदाधिकारी डॉ. रतूड़ी और कमलेश रमन ने छोड़ी पार्टी

उत्तराखंड में भी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा (Big Shock to Congress in Uttarakhand) । देहरादून में (In Dehradun) पिछले 40 साल पुराने पदाधिकारी (40 Year Old Office Bearers) डॉक्टर आरपी रतूड़ी ​​(Dr. R.P. Ratudi) और महिला विंग में (In the Women’s Wing) महानगर अध्यक्ष से लेकर प्रदेश उपाध्यक्ष तक (From Metropolitan President to State Vice President) रही कमलेश रमन (Kamlesh Raman) ने भी पार्टी छोड़ दी (Left the Party) ।

दोनों नेता सोमवार को आज दिल्ली में आम आदमी पार्टी में शामिल होंगे। पार्टी के दो नेताओं ने पार्टी के भीतर चल रहे अंतर्कलह को वजह बताकर पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है। आज ही ये दोनों नेता दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सदस्यता लेंगे। उत्तराखंड कांग्रेस के लिए इसे एक बड़ा झटका माना जा रहा है। ये प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष करन मेहरा के लिए ज्यादा बड़ा झटका है, जिनकी कार्यप्रणाली पर इसके बाद सवाल उठना तय है।

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद पार्टी ने राज्य में नए प्रदेश अध्यक्ष की कमान करन मेहरा को सौंपी थी। पार्टी ने एक युवा चेहरे के रूप में करन मेहरा को जिम्मेदारी दी और सबसे बड़ी चुनौती अंतर्कलह को खत्म करने का भी भरोसा जताया, लेकिन राज्य में पार्टी के भीतर चल रहे मतभेद ने उनकी कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं।