Breaking News

उत्तराखंड भरेगा धामी के लिए हामी या हरदा की होगी वापसी, आज फैसले का दिन

 उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव के परिणाम आज सामने आएंगे। उत्तराखंड में मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है। कांग्रेस जहां दावा कर रही है कि उत्तराखंड में सत्ता परिवर्तन होगा तो वहीं बीजेपी का कहना है कि वह एक बार फिर से सरकार बनाने जा रही है। आज उत्तराखंड में फैसले का दिन है, आज जनता शाम तक तस्वीर साफ हो जाएगी कि उत्तराखंड में किसकी सरकार बनने जा रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता हरीश रावत एक बार फिर सत्ता में आना चाहते हैं जबकि बीजेपी के नेता और मौजूदा सीएम पुष्कर सिंह धामी के लिए सत्ता के साथ अपने राजनीतिक करियर को बचाने की चुनौती है।

उत्तराखंड में विधानसभा की कुल 70 सीटें हैं। इनमें से कुछ सीटों पर चुनाव लड़ रहे कुल 17 दिग्गज उम्मीदवार ऐसे हैं जिनकी प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। गंगोत्री से आम आदमी पार्टी के कर्नल अजय कोंठियाल, टिहरी से बीजेपी के किशोर उपाध्याय, चकराता से कांग्रेस के प्रीतम सिंह, हरिद्वार से बीजेपी के मदन कौशिक, चौबट्टाखल से बीजेपी के सतपाल महाराज, लाल कुआं से कांग्रेस के हरीश रावत, बाजपुर से कांग्रेस के यशपाल शर्मा, बिच्छा से कांग्रसे के तिलक राज बेहर, खटीमा से बीजेपी के पुष्तर सिंह धामी, गंगोत्री से कांग्रेस के विजयपाल सिंह सजवान, धनौल्टी से बीजेपी के प्रीतम सिंह पंवार, ऋषिकेश से बीजेपी के प्रेम चंद अग्रवाल, श्रीनगर से कांग्रेस के गणेश गोंदियाल, लैंसडीन से कांग्रेस की अनुक्रति गुसाईं रावत, नैनीताल से कांग्रेस के संजीव आर्य, गदरपुर से बीजेपी के अरविंद पांडेय, सितारगंज से बीजेपी के सौरभ बहुगुणा की प्रतिष्ठा दांव पर है। इन सभी उम्मीदवारों का गहरा राजनीतिक वर्चस्व है और इस चुनाव का परिणाम इनका राजनीतिक भविष्य तय करेगा।