Breaking News

उत्तरकाशी के आपदाग्रस्त गांवों में पहुंचे CM धामी, प्रभावित परिवारों को बंधाया ढांढस

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तरकाशी के मातली हेलीपैड पहुंचे. उनके साथ कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी भी मौजूद हैं. इस दौरान सीएम धामी आपदा प्रभावित क्षेत्र मांडो और कंकराडी गांव का स्थलीय निरीक्षण के साथ ही आपदा प्रभावित परिवारों से मुलाकात की. वहीं, इस मौके पर सीएम को अपने बीच पाकर सभी उनको आपबीती सुनाने लगे.

मृतकों के परिजनों से मिले धामी: मुख्यमंत्री धामी दोपहर करीब 12 बजे हेलीकॉप्टर से आपदा प्रभावित मांडो और कंकराड़ी गांव पहुंचे और आपदा से हुए नुकसान का जायजा लिया. सीएम के साथ जनपद प्रभारी कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी भी मौजूद रहे. सीएम ने मांडो गांव पहुंचकर मृतकों के परिजनों को सांत्वना दी और ग्रामीणों की मांग को मानते हुए डीएम को गांव के विस्थापन की प्रक्रिया शुरू करने के लिए कहा.

कंकराड़ी भी पहुंचे सीएम: मांडो गांव के बाद मुख्यमंत्री धामी कंकराड़ी गांव पहुंचे, यहां उन्होंने आपदा में मृतक सुमन के परिजनों से मुलाकात की और परिवार को हरसंभव मदद का भरोसा दिया. परिवार से किसी एक को सरकारी नौकरी देने का आश्वासन भी सीएम ने दिया. बता दें कि रविवार (18 जुलाई) रात बादल फटने से कंकराड़ी गांव से लापता हुए युवक सुमन का शव बुधवार (21 जुलाई) सुबह एनडीआरएफ की टीम को बरामद हुआ. सुमन का शव घटना के चार दिन बाद बरामद किया गया. बादल फटने के बाद गदेरे उफान पर आ गया था और सुमन गदेरे में बह गया था.

cm pushkar singh dhami

आपदा प्रभावित इलाकों का सीएम ने किया निरीक्षण.

वहीं, सीएम धामी इसके बाद आपदा में अपने परिजनों को खो चुके ग्रामीणों से भी मिले. सीएम को अपने बीच देखकर एक महिला की आंखें झलक उठी. इस दौरान सीएम ने उन्हें ढांढस बंधाया और कहा कि दुख की इस घड़ी में सरकार उनके साथ खड़ी है.