Breaking News

ईरान में सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों पर अंधाधुंध फायरिंग, हादसे में 5 लोगों की मौत

ईरान के खुजेस्तान प्रांत (khuzestan province) के एक बाजार में अज्ञात हमलावरों ने खुलेआम प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों (protesters and security forces) पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. इस फायरिंग (firing) में 5 लोगों की मौत हो गई. जबकि 10 लोग जख्मी हो गए.

ईरान की समाचार एजेंसी IRNA के मुताबिक, खुजेस्तान के इजेह शहर के सेंट्रल मार्केट में कुछ अज्ञात हमलावर दो बाइकों से आए और उन्होंने यहां सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों पर फायरिंग करना शुरू कर दिया. हादसे में 5 की मौत हो गई. अभी इस हमले की जिम्मेदारी किसी गुट ने नहीं ली है. लेकिन इससे पहले 26 अक्टूबर को शिराज में शाह चेराग मकबरे पर इस्लामिक स्टेट ने हमला कर दिया था. इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई थी.

ईरान में जारी हैं विरोध प्रदर्शन
ईरान (Iran) में 16 सितंबर को मेहसा अमिनी की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी. वह तीन दिन तक पुलिस हिरासत में थी, उस पर ईरान के ड्रेस कोड का उल्लंघन करने का आरोप था. मेहसा अमिनी की मौत के बाद ईरान में पिछले दो महीने से विरोध प्रदर्शन जारी हैं. ईरान प्रशासन ने इन्हें दंगों का नाम दिया है. अब तक सैकड़ों प्रदर्शनकारियों की मौत हो चुकी है. ईरान प्रशासन का दावा है कि कई सुरक्षाबलों की भी मौत हुई है.