Breaking News

इस ‘भूत’ को ईरान में सुनाई गई 10 साल की सजा, लगा ये हैरान कर देने वाला आरोप

हॉलीवुड स्‍टार एंजेलिना जोली की ‘भूत’ कही जाने वाली ईरान की इंस्‍टाग्राम स्‍टार फतेमेह ख‍िशवंद को 10 साल की सजा सुनाई गई है। उन्हें पिछले साल ईशनिंदा और युवाओं को भ्रमित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। जेल में कैद रहने के दौरान उन्हें अप्रैल महीने में कोरोना वायरस का संक्रमण भी हो गया था। फतेमेह ख‍िशवंद को को ईरान में सहर तबर के नाम से भी जाना जाता है।

ईरानी पत्रकार ने किया 10 साल की सजा का खुलासा

ईरान के वरिष्ठ पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता मासिह अलाइनजाद ने शुक्रवार को ट्वीट कर फतेमेह ख‍िशवंद के सजा का खुलासा किया। उन्होंने इस इंस्‍टाग्राम स्‍टार के रिहाई का भी अनुरोध किया है। बता दें कि ईरान में ईशनिंदा के खिलाफ कड़ी सजा का प्रावधान है। पत्रकार ने दावा किया कि कम उम्र की फतेमेह ख‍िशवंद को अन्यायपूर्ण तरीके से सजा दी गई है। एंजेलिना जोली से भी रिहाई का समर्थन करने की अपील ईरान की सोशल मीडिया में दावा किया जा रहा है कि यह इंस्टाग्राम स्टार वह पूरी तरह से निर्दोष है। वह मेकअप और फोटोशॉप का उपयोग करके खुद की तस्वीरें एंजेलिना जोली की तरह बनाती है। यह किसी भी तरह से ईशनिंदा का मामला नहीं बनता है। लोग एंजेलिना जोली से भी उसकी रिहाई का समर्थन करने की अपील कर रहे हैं।

अक्टूबर 2019 में किया गया था गिरफ्तार ईरान की तस्नीम न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, अक्टूबर 2019 को फतेमेह ख‍िशवंद को युवाओं को भड़काने, भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने और ईशनिंदा के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। तब से उसका इंस्टाग्राम अकाउंट डिलीट हो गया है। उसके बाद लंबी अदालती सुनवाई के बाद फतेमेह ख‍िशवंद को दोषी पाया गया। साल 2017 में फतेमेह, जो सोशल मीडिया पर सहर के नाम से मशहूर हैं, उन्होंने करीब 50 सर्जरी कराईं ताकि एंजेलिना जोली जैसी बन सकें। सहर ने तब बताया था कि वह अपना वजन 40 किलोग्राम से ऊपर नहीं होने देतीं लेकिन ऐंजलिना सी दिखने की चाहत में सहर ने अपने असली नैन-नक्श भी खो दिए।