Thursday , September 19 2024
Breaking News

इमरान खान की पार्टी का इस्लामाबाद में बड़ा प्रदर्शन, सभी थाने अलर्ट और सड़कें बंद

जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी आज यानी रविवार को राजधानी इस्लामाबाद में बड़ा शक्ति प्रदर्शन करेगी। इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के मार्च से वहां की सरकार खौफजदा है। यही वजह है कि पूरे इस्लामाबाद को हाई अलर्ट पर रखा गया है। पुलिस ने शहर के सभी मार्गों को बंद कर दिया है। अचानक रैली स्थल भी बदल दिया है।

सभी थाने हाई अलर्ट पर

एआरवाई न्यूज के मुताबिक पुलिस पीटीआई नेताओं और स्थानीय कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी कर सकती है। इस्लामाबा में पुलिस ने गश्त बढ़ा दी है और सभी पुलिस स्टेशनों को हाई अलर्ट पर रखा है। पुलिस अधिकारी मोटरसाइकिल सवारों पर भी नकेल कस रहे हैं।

नेताओं को कार्यकर्ताओं के साथ आने का निर्देश

इमरान खान की पार्टी ने विधानसभा सदस्यों और सांसदों को कम से कम 500 कार्यकर्ता लाने का निर्देश दिया है। वहीं दूर दराज से आने वाले नेताओं से 150 कार्यकर्ता साथ में लाने को कहा गया है। बता दें कि पीटीआई की यह रैली आज यानी आठ सितंबर को इस्लामाबाद के संगजानी में होगी।

काफिले में पहुंचे इस्लामाबाद

पार्टी ने अपने नेताओं से यह भी कहा कि वे इस्लामाबाद में सीधे न पहुंचे। इसकी जगह अपने निर्वाचन क्षेत्र से काफिले में निकलें। आरवाई न्यूज के मुताबिक रावलपिंडी, मरी, हजारा, अटक, चकवाल और झेलम के नेताओं से कार्यक्रम में अतिरिक्त कार्यकर्ता लाने की उम्मीद है।

जिला प्रशासन ने बदला रैली स्थल

रिपोर्ट के मुताबिक पीटीआई के चेयरमैन बैरिस्टर गौहर, उमर अयूब और जलसा कमेटी ने लोगों को दोपहर दो बजे तक बैठक स्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया है। इससे पहले इस्लामाबाद जिला प्रशासन ने इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की रैली का स्थल बदल दिया है। डिप्टी कमिश्नर इरफान नवाज ने शुक्रवार को एक नया एनओसी जारी किया। इसके तहत कार्यक्रम को शहर के संगजानी इलाके में मूल आयोजन स्थल के सामने एक जगह पर स्थानांतरित कर दिया गया।

रैली में कोई भी ताकत बाधा नहीं डाल सकती

पीटीआई नेता आमिर मुगल ने पार्टी के वरिष्ठ सदस्यों के साथ नए स्थान का दौरा किया। उन्होंने कहा कि रैली तय कार्यक्रम के अनुसार ही होगी। मुगल ने कहा कि सरकार के कार्यों से पीटीआई के सार्वजनिक प्रभाव का डर झलकता है और कोई भी ताकत पार्टी के शक्ति प्रदर्शन में बाधा नहीं डाल सकती।