Breaking News

इन फलों का सेवन करने से आप भी पा सकते हैं बेदाग और निखरी त्वचा

खूबसूरत और बेदाग चेहरा पाने के लिए अक्सर महिलाएं बहुत से प्रोडक्ट्स और ट्रीटमेंट्स का सहारा लेती हैं। लेकिन अगर आप चाहें तो घर पर ही घरेलू तरीकों से बेदाग और निखरी त्वचा पा सकते हैं। फलों का सेवन करना हमारे लिए बेहद फायदेमंद होता है। ये ना केवल सेहत के लिए बल्कि ये हमें गोरी-निखरी त्वचा पाने में भी मदद करते हैं। आज हम आपको बताएंगे की आप फलों की मदद से  खूबसूरती कैसे पा सकते है।
# आम: आम सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले फलों में से एक है. इसमें विटामिन ए, सी, ई, के भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. इसके अलावा यह फास्फोरस, पोटैशियमस कैल्शियम और मैग्नीशियम जैसे खनिजों से भी भरपूर होता है. इसमें मौजूद बायोफ्लेवोनॉइड नाम का एंटीऑक्सीडेंट त्वचा को कई तरह के नुकसान से बचाता है. साथ ही साथ यह चेहरे पर बढ़ती उम्र के लक्षणों को डिले करने में भी काफी मदद करता है. आम के गूदे का प्रयोग फ्रूट पैक के तौर पर बालों और चेहरे पर किया जा सकता है।
# सेब: सेब की एंटी-ऑक्सीडेंट प्रॉपर्टी कोशिकाओं की क्षति होने से रोकती है. कई शोधों से यह बात प्रमाणित हुई है कि सेब में त्वचा को जवान रखने वाले कई तरह के तत्व विद्यमान होते हैं. पिसे हुए सेब में शहद, गुलाबजल और ओटमील मिलाकर त्वचा के लिए बेहतरीन मास्क तैयार किया जा सकता है।
# पपीता: पपीते से आप अपनी त्वचा की देखभाल अच्छे से कर सकते है. इसे आप फेस पैक के रूप में उपयोग कर इसका लाभ उठा सकते है. ये एक्ने और स्किन इन्फेक्शन से छुटकारा दिलाता है।