Breaking News

इन टिप्स को अपनाकर कम कर सकते हैं जांघ की चर्बी

इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में मोटापा बढ़ना कोई बड़ी बात नहीं है. मोटापा कई तरह से आपके शरीर पर हावी हो सकता है. दरअसल, मोटापा ज्यादातर बाहरी खाने-पीने वाली चीजों से होता है या फिर ज्यादा देर तक एक ही जगह बैठने से ऐसा संभव हो सकता है. ज्यादा दिनों तक मोटापा रहने पर आप कई गंभीर बीमारी का शिकार हो सकते हैं.

हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक, फैट अधिक होने पर होने पर शरीर के कई हिस्सों में चर्बी बैठ जाती है. कई बार देखा गया है कि लोग जांघ वाली चर्बी तो कुछ लोग पेट की बढ़ती चर्बी से परेशान रहतें है. थाई फैट न सिर्फ शर्मिंदगी का कारण बनते हैं, बल्कि इससे लोगों को उठने-बैठने और दूसरे दैनिक कार्यों को करने में दिक्कत का सामना करना पड़ता है.

बता दें कि जांघ की चर्बी को कम करने के लिए हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिससे आप जल्द ही जांघ की चर्बी कम हैं.

सीढ़ियां चढ़ने से जांघ की चर्बी होगी कम
फिजिकल इनैक्टिविटी वजन बढ़ने का एक बड़ी वजह मानी जाती है. इसके लिए आप सीढ़ी का इस्तेमाल कर अपनी चर्बी कम कर सकते हैं. सीढ़ियां चढ़ना सेहत के लिए बेहद लाभकारी हैं.

साइकिलिंग से घटेगी जांघ की चर्बी
शरीर को फिट रखने के लिए आप साइकिलिंग कर सकते हैं. साइकिलिंग करने से आपके शरीर को कई अन्य बिमारियों से लड़ने में मदद मिलेगी.

हेल्थ एक्सपर्ट्स कहते हैं कि साइकलिंग वर्क आउट करने से जांघों को पतला करने में मदद मिलती है. एक स्टडी के अनुसर इंडोर साइकलिंग के 24 सेशन करने से अधिक वजनदार महिलाओं का बॉडी वेट और फैट मास कम होता है.

नमक का सेवन कम करें
जांघों की चर्बी कम करने के लिए आपको वर्कआउट के साथ डाइट पर भी फोकस करना चाहिए. इसके लिए आपको नमक का सेवन कम मात्रा में करना है.