Breaking News

इजरायल -फिलिस्तीन जंग : राॅकेट हमलों के बीच इस महिला पत्रकार ने की लाइव रिपोर्टिंग, अब वीडियो हो रहा वायरल

इजरायल (Israel)  और फिलिस्तीन (Palestine)  की जंग तेज होती जा रही है। हमास के राॅकेट हमलों के बाद इजरायल ने तेजी से जवाब देना शुरू कर दिया है। जंग के मैदान से खबर पहुंचाने में पत्रकारों की जिन्दगी भी दांव पर लगी होती है। इजरायल और फिलिस्तिीन के इस जंग के दौरान का एक वीडियो सामने आया है जिसमें महिला पत्रकार रॉकेट हमले के बीच भी लाइव रिपोर्टिंग जारी रखे हुए है। महिला पत्रकार के बगल में राॅकेट गिरता है लेकिन वह घबराने के बाद भी लाइव रिपोर्ट करती रहती है। गाजा सिटी की जिस इमारत से महिला जर्नलिस्ट लाइव रिपोर्टिंग कर रही थी, उसके ठीक सामने वाला घर हमले में नेस्तानाबूद हो जाता है। महिला इस हमले को देख कर घबरा जाती है लेकिन इसके बावजूद वह डटी रहती है। पत्रकार का नाम योमाना अल सईद है और वह मूल रूप से गाजा की ही रहने वाली हैं। योमाना इजरायल की तरफ से हो रहे हमले को कवर करने पहुंची थीं। वह लाइव कैमरे पर शहर के हालात बता रही थीं। उसी दौरान एक राॅकेट उनके सामने वाली इमारत पर गिरता है। एक रॉकेट उनके ठीक सामने आ गिरता है। वह कुछ देर के लिए घबराती जरूर हैं लेकिन मैदान में डटी रहती हैं।

योमाना यदि चाहती तो हमले के तुरंत बाद वहां से जा सकती थीं लेकिन उन्होंने अपनी ड्यूटी निभाना ज्यादा जरूरी समझा। योमाना की तरह ही बाकी पत्रकारों को भी दो देशों की इस जंग में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें हर रोज जान पर खेल कर खबरें पहुंचानी होती हैं। खबरों के लिए जिन्दगी खतरे में पड़ी है। ज्ञात हो कि इजरायल और फिलिस्तीन में सोमवार से संघर्ष चल रहा है। इस खूनी खेल में अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है।

Youmna Al Sayed report

बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा जारी रहेंगे हमले
हमास के राॅकेट हमले के बाद इजरायल ने साफ कर दिया है कि यह जंग जल्द खत्म नहीं होगी। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गुरुवार को कहा कि हम अपने नागरिकों की रक्षा करते हुए दुश्मन पर हमले जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि शत्रु के हर आतंकी ठिकाने को नष्ट करने में समय लगेगा। दुश्मन का सफाया करने से हम पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि अपने प्रयासों के जरिए हम इजरायल में शांति बहाली करके ही दम लेंगे। इस बीच खबर है कि इजरायल-फिलिस्तीन के मुद्दे पर आज होने वाली संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक टाल दी गई है।