Breaking News

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले PM मोदी ने किया टीम इंडिया का गुणगान, ऑस्ट्रेलिया फतह की छेड़ी बात

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया (Australia) को उसके घर में मात देकर देश लौट चुकी है, लेकिन अब तक उस जीत का खुमार खत्म नहीं हुआ है. टीम की बड़ी जीत को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी रविवार को साल की पहली ‘मन की बात’ में बात की. उन्होंने विपरीत परिस्थितियों में भी टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन की जमकर तारीफ की. देश के प्रधानमंत्री से मिली वाहवाही इंग्लैंड के खिलाफ पांच फरवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का मनोबल बढ़ाने का काम करेगी.

देश के प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी ने साल की पहली मन की बात में सबसे पहले पद्म पुरुस्कार हासिल करने वाली शख्सियतों को मुबारकरबाद दी जिसमें खेल जगत के भी लोग शामिल हैं. इसके बाद उन्होंने कहा कि साल की शुरुआत में ही देश को क्रिकेट जगत में बड़ी जीत देखने को मिली जो युवाओं को प्रेरित करेगी.

नरेंद्र मोदी ने टीम इंडिया की जमकर की तारीफ

ऑस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक जीत पर उन्होंने कहा, ‘इस महीने, क्रिकेट पिच से भी बहुत अच्छी खबर मिली. हमारी क्रिकेट टीम ने शुरुआती दिक्कतों के बाद, शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीती. हमारे खिलाड़ियों की मेहनत और टीम वर्क प्रेरित करने वाला है.’ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के कई बड़े खिलाड़ी चोटिल होने के कारण सीरीज से बाहर हो गए थे. इसके बाद सीरीज के दौरान भी कई खिलाड़ी चोटिल हुए, इसके बावजूद टीम इंडिया ने युवा खिलाड़ियों के दम पर ऑस्ट्रेलिया में जीत हासिल की.

इंग्लैंड की टीम भारत पहुंच चुकी हैं. इस दौरे पर उन्हें चार टेस्ट मैच, पांच टी20 और तीन वनडे मुकाबले खेलने हैं. टेस्ट सीरीज की शुरुआत शुक्रवार से होने वाली है.