Breaking News

आसनसोल लोकसभा सीट से शत्रुघ्न सिन्हा- बालीगंज से बाबुल सुप्रियो जीते

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के आसनसोल लोकसभा सीट (Asansol Loksabha Seat) से शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) और बालीगंज विधानसभा सीट (Ballygunge Assembly Seat) से बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) ने, वहीं बिहार (Bihar) के बोचहां सीट (Bochaha Seat) से राजद (RJD) के प्रत्याशी अमर पासवान (Amar Paswan) ने जीत हासिल की है (Won)। लोकसभा और 4 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों में से सभी सीटों के परिणाम आ चुके हैं। 4 राज्यों में भाजपा प्रत्याशियों को हार का सामना करना पड़ा है।

टीएमसी नेता शत्रुघ्न सिन्हा आसनसोल लोकसभा सीट से 1 लाख 50 हजार से अधिक वोटों से भाजपा की अग्निमित्रा पॉल काफी को हराया। टीएमसी नेता बाबुल सुप्रियो 20 हजार से ज्यादा वोटों से जीत चुके है। बालीगंज विधानसभा चुनाव में जीत के बाद कहा, मैं जिस पार्टी में रहता हूं, उस पार्टी के लिए जान भी देता हूं। मुझे यह साबित करने की ज़रुरत नहीं। पहले मैंने भाजपा के लिए 2 गोल किए, अब मैं टीएमसी के लिए 10 गोल करूंगा। 20,000 ज़्यादा वोटों से मिली जीत को मैं ममता बनर्जी और टीएमसी संगठन को समर्पित करता हूं। उन्होंने बीजेपी की हार के लिए ईंधन की कीमतों को भी जिम्मेदार बताया। बाबुल ने कहा कि आज जनता ने भाजपा के अहंकार को नष्ट कर दिया है। भाजपा की नीतियां देश विरोधी है। जीत का श्रेय ममता बनर्जी को जाता है।

आसनसोल लोकसभा और बालीगंज विधानसभा में जीत के बाद टीएमसी की अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जनता का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि आसनसोल लोकसभा और बालीगंज विधानसभा में भारी बहुमत देने के लिए आप लोगों को धन्यवाद। टीएमसी कार्यकर्ताओं ने पार्टी दफ्तर के सामने जश्न मनाया।

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) की सहयोगी पार्टी कांग्रेस की उम्मीदवार जयश्री जाधव ने कोल्हापुर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव में भाजपा के उम्मीदवार सत्यजीत कदम को 18,000 से अधिक मतों के अंतर से हरा दिया है। कांग्रेस-एमवीए उम्मीदवार जयश्री जाधव को 96,176 वोट मिले, जबकि भाजपा के सत्यजीत कदम को 77,426 वोट मिले। चुनाव अधिकारियों ने बताया कि जाधव 18,750 मतों के अंतर से विजयी हुए।

आरजेडी के अमर पासवान ने बिहार में बोचहां विधानसभा सीट जीत ली है। उन्होंने निकटतम भाजपा प्रतिद्वंद्वी बेबी कुमारी को 36,653 मतों के अंतर से हरा दिया है। चुनाव आयोग अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है।

छत्तीसगढ़ में खैरागढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस आगे चल रही है। छत्तीसगढ़ के खैरा में 14वें राउंड की गिनती के बाद कांग्रेस प्रत्याशी 14 हजार 72 वोटों से आगे हैं। 14वें राउंड में भाजपा प्रत्याशी को 3368, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी को 4265 वोट मिले हैं, वहीं 13वें राउंड में भाजपा प्रत्याशी को 3170, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी को 5178 वोट मिले।