Breaking News

आवारा पशुओं की वजह से बेपटरी हुई मालगाड़ी, पठानकोट-अमृतसर रेल मार्ग बाधित- 8 ट्रेनें रद्द

रूपनगर में आवारा मवेशियों के रेलवे ट्रैक पर आ जाने से एक मालगाड़ी बेपटरी हो गई। जानकारी के मुताबिक रविवार रात करीब 12:35 बजे सांडों का एक झुंड अचानक मालगाड़ी के सामने आ गया। ड्राइवर ने मवेशियों को बचाने के लिए इमरजेंसी ब्रेक लगाया, जिससे अनियंत्रित होकर मालगाड़ी के 16 डिब्बे ट्रैक से उतर गए। मालगाड़ी के सभी डिब्बे खाली थे, जो थर्मल प्लांट में कोयला छोड़कर वापस लौट रहे थे।

यह घटना गुरुद्वारा पाठा साहिब के पास हुई। रेलवे ट्रैक को मरम्मत के लिए अब अवरुद्ध कर दिया गया है। मौके पर रेलवे का बचाव दल मशीनों के साथ पहुंच गया है और ट्रैक की मरम्मत का काम जारी है। पठानकोट-अमृतसर रेल मार्ग की आठ ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं।  रेलवे विभाग ने आज शाम 4 बजे तक रेलवे ट्रैक क्लियर करने का दावा किया है।

बता दें कि इससे पहले अप्रैल के पहले हफ्ते में गुरदासपुर रेलवे स्टेशन पर भी मालगाड़ी का एक डिब्बा बेपटरी हो गया था। इस हादसे में कोई घायल या हताहत तो नहीं हुआ था, लेकिन रेल यातायात घंटों तक प्रभावित रहा था। पठानकोट-अमृतसर रेल मार्ग पर चलने वाली कुछ ट्रेनों को रद्द करना पड़ा था। फिर ट्रैक की मरम्मत के बाद इस रूट पर यातायात उसी दिन शुरू हो गया था।

बीती 15 अप्रैल की रात दादर-पुडुचेरी एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 11005) के 3 डिब्बे मुंबई के माटुंगा स्टेशन के पास पटरी से उतर गए थे। सीएसएमटी-गडग एक्सप्रेस का इंजन ने दादर-पुडुचेरी एक्सप्रेस को पीछे से टक्कर मार दी, जिसकी वहज से यह घटना हुई। हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।