Breaking News

आप भी जाने Whatsapp पर कॉल रिकॉर्ड करने का आसान तरीका

फोन पर कॉल रिकॉर्ड करने का तरीका ज्यादातर लोगों को पता होगा, लेकिन क्या आप जानते है इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप Whatsapp पर कॉल रिकॉर्ड कैसे किया जा सकता है? आजकल Whatsapp का इस्तेमाल सिर्फ चैटिंग के लिए ही नहीं बल्कि ऑडियो और वीडियो कालिंग के लिए भी किया जा रहा है। आज आपको कॉल रिकॉर्ड करने का आसान तरीका बताने जा रहे हैं।

सबसे पहले बात करते हैं एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स की तो, उन्हें गूगल प्ले स्टोर पर जाकर क्यूब कॉल रिकॉर्डर (Cube Call Recorder) ऐप को डाउनलोड करना होगा। इस ऐप को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करने के बाद आप व्हाट्सऐप पर जाएं और किसी दोस्त या फिर किसी अन्य सदस्य को कॉल लगाए। काॅल स्टार्ट ही राइट साइड में क्यूब काॅल विजेट दिखेगा यानी आपकी काॅल रिकाॅर्ड हो रही है। अगर आप अपने कॉल को रिकॉर्ड नहीं करना चाहते हैं तो विजेट पर क्लिक कर इसे डिसेबल भी कर सकते हैं, जिसके बाद आपकी कॉल रिकॉर्ड नहीं होगी। आपको बता दें कि Cube Call Recorder कुछ चुनिंदा फोन में ही काम करता है।
आपकी सुविधा के लिए हम आपको बता दें कि किसी शख्स की मर्जी के बिना कॉल को रिकॉर्ड करना गैरकानूनी है,इसलिए ध्यान रहें रिकॉर्डिंग करने से पहले सामने वाले शख्स की अनुमति जरूर ले।