Breaking News

आज ही के दिन शहीद भगत सिंह को दी गई थी फांसी, सीएम भगवंत मान ने पूरे पंजाब में किया छुट्टी का ऐलान

पूरे पंजाब (Punjab) में अब शहीद भगत सिंह (Bhagat Singh) के शहीदी दिवस यानी 23 मार्च को अवकाश (Holiday Today) रहेगा. यह घोषणा राज्‍य के नए मुख्‍यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने की है. इससे पहले शहीद भगत सिंह के शहादत दिवस (Martyrdom Day of Shaheed Bhagat Singh) पर सिर्फ नवांशहर में अवकाश होता था. अब पूरे पंजाब में हर साल 23 मार्च को अवकाश रहेगा. पंजाब के नए मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने अपना शपथ ग्रहण समारोह भी शहीद भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां में किया था. इस दौरान उन्‍हें राज्‍यपाल बनवारी लाल ने शपथ ग्रहण करवाई थी. इस दौरान पूरे पंडाल को बसंती रंग में सजाया गया था.

आप ने विधानसभा चुनाव में पंजाब में 117 में से 92 सीटें जीती हैं. इससे पहले मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को अपने मंत्रिमंडल की पहली बैठक में किए गए पहले निर्णय के तहत पुलिस विभाग में 10,000 सहित राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में 25,000 रिक्तियों को भरने को मंजूरी दी थी. मान ने अपने मंत्रिमंडल की पहली बैठक की अध्यक्षता करने के बाद एक वीडियो संदेश में इस निर्णय की घोषणा की थी. उन्होंने कहा था कि इन नौकरियों के लिए विज्ञापन और अधिसूचना की प्रक्रिया एक महीने के भीतर शुरू कर दी जाएगी.

मुख्‍यमंत्री ने कहा था, ‘आने वाले दिनों में, हम अपने बाकी चुनावी वादों को भी पूरा करेंगे.’ मान ने कहा था कि पंजाब पुलिस विभाग में 10,000 पद भरे जाएंगे और बाकी नौकरियां अलग-अलग विभागों, बोर्ड और निगमों में होंगी. उन्होंने कहा कि योग्यता के आधार पर नौकरियां दी जाएंगी.
भगवंत मान के नेतृत्व वाले पंजाब मंत्रिमंडल में एक महिला सदस्य सहित आप के 10 विधायकों को शामिल किया गया है. मंत्रिमंडल ने विधानसभा के आगामी सत्र में वर्ष 2021-22 के लिए अनुदान की अनुपूरक मांगों को प्रस्तुत करने को भी मंजूरी दी है.