Breaking News

आजम खान, अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी से जेल में पूछताछ करेगी ED, इन मामलों में बढ़ेगी मुश्किलें

जेल में बंद बाहुबली नेताओं की और मुश्किलें बढ़ने वाली है। समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान, बसपा विधायक मुख्तार अंसारी और बाहुबली नेता अतीक अहमद से जेल के अंदर ही प्रवर्तन निदेशालय ईडी आज से पूछताछ करेगी। कोर्ट के निर्देश के बाद ईडी इन तीनों लोगों से 20 सितंबर से लेकर 24 सितंबर तक पूछताछ करेगी।

ज्ञात हो कि इन तीनों के खिलाफ पीएमएलए कानून के सेक्शन 50 के तहत भी केस दर्ज है। आजम खान वर्तमान में उत्तर प्रदेश की सीतापुर जेल में बंद हैं। मुख्तार अंसारी बांदा जेल में बंद हैं। अतीक अहमद को गुजरात के अहमदाबाद जेल में रखा गया है।

Mukhtar Ansari

इन तीनों नेताओं से जमीन कब्जाने, संपत्ति हासिल करने और वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों को लेकर पूछताछ होनी है। आजम खान के खिलाफ जो मामला दर्ज है। मामले में उन पर जमीन हड़पने के कई आरोप हैं। सपा के सांसद आजम खान की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के मामले में भी जांच चल रही है। मऊ से कई बार विधायक का चुनाव जीतने वाले मुख्तार अंसारी पर लगभग 49 मामले दर्ज हैं जिनमें, हत्या, रंगदारी और जमीन हड़पने जैसे मामले शामिल हैं। अतीक अहमद पर हत्या, रंगदारी और जमीन कब्जाने जैसे मामलों समेत लगभग 196 केस दर्ज हैं।

atik ahmad

अतीक से नहीं मिल सके असदुद्दीन औवेसी

अहमदाबाद साबरमती जेल ओथेरिटी ने अध्यक्ष असदुद्दीन औवेसी को अतीक अहमद से मिलने की इजाजत नहीं दी। जेल ओथोरिटी के मुताबिक, सिर्फ परिवार-रिश्तेदार और वकील को मिलने की इजाजत है। ओवैसी का सोमवार गुजरात दौरा है, यहां वो मुस्लिम समाज के नेताओं, सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों से मिलेंगे। इस दौरान वो उत्तर प्रदेश के माफिया डॉन अतीक अहमद से भी मिलने वाले थे लेकिन जेल प्रशासन ने उन्हें इस ऐसा करने की अनुमति नहीं दी।