Breaking News

आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले में मिले 40 से अधिक बंदरों के शव, जहर देकर मारने का आरोप

आंध्र प्रदेश (Andra Pradesh) के श्रीकाकुलम जिले (Srikakulam District) में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक साथ 40 से अधिक बंदरों (monkeys) के शव पाए गए. श्रीकाकुलम जिले के कविती मंडल के सिलागाम गांव के पास एक वन क्षेत्र में चालीस बंदरों के शव मिले. स्थानीय लोगों का आरोप है कि इन बंदरों को जहर (Poison) देकर मारा गया है. हालांकि, इस बात की अब तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. फिलहाल, पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है.

 

जानकारी के मुताबिक, श्रीकाकुलम में कसीबुगा फॉरेस्ट ऑफिसर मुरली कृष्णन ने बंदरों से शव मिलने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि हमने जिले में ऐसी घटना कभी नहीं देखी थी. कोई बंदरों को ट्रैक्टर से लाकर गांव के वन क्षेत्र के पास छोड़ गया. इस घटना में लगभग 40 से 45 बंदर मृत पाए गए हैं.

उन्होंने आगे कहा कि इन बंदरों का पोस्टमॉर्टम किया गया है. 5 दिन में रिपोर्ट आ जाएगी. इस मामले में एनिमल एक्ट के तहत केस दर्ज कर ली गई है और जांच जारी है. उन्होंने कहा कि जल्द ही अपराधियों को पकड़ लिया जाएगा. जो भी दोषी पाए जाएंगे, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. वहीं, गांव में ऐसी चर्चा है कि इन बंदरों को जहर देकर मारा गया है.