Breaking News

अयोध्या: सिपाही को लूटने वाले बदमाशों की पुलिस से हुई मुठभेड़, एक गिरफ्तार व दो फरार, लूटी गई रायफल व बाइक बरामद

अयोध्या। जिले के हैदरगंज थाने के सिपाही की रायफल व बाइक लूटने वाले बदमाशों और पुलिस के बीच शनिवार रात मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश के पैर में गोली लगी, जबकि दो फरार हो गए। बदमाशों द्वारा की गई जवाबी फायरिंग में एक सिपाही को भी गोली लगी है। पुलिस ने लूटी गई रायफल और बाइक बरामद कर ली है। एक बाइक और एक पिस्टल भी बरामद की है।

शुक्रवार को भोर में ड्यूटी से लौट रहे सिपाही की रायफल और बाइक लूट की वारदात पुलिस के लिए बदमाशों की सीधी चुनौती बनी थी। इसे लेकर एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने खुद मामले की कमान संभाल रखी थी। शनिवार रात पुलिस को बदमाशों के मूवमेंट की सूचना मिली। इस पर पुलिस ने इलाके में सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया। इसी दौरान हैदरगंज क्षेत्रान्तर्गत तकमनीगंज पुल से पछियाना रोड पर वहद ग्राम कटरा स्थित ट्यूबल के पास दो मोटर साइकिल सवार तीन संदिग्ध आते हुए दिखाई दिए।

एसएसपी के साथ मौके पर मौजूद पुलिस टीम ने जब उन्हें रोकने का प्रयास किया तो बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाब में फायरिंग की जिसमें आकाश दुबे निवासी शीला का पुरवा पूरब पट्टी थाना हैदरगंज के दोनों पैरो में गोली लग गई। इसी दौरान मौका पाकर उसके साथ रहे दो बदमाश भागने में सफल रहे। घायल बदमाश के पास से एक अदद 32 बोर पिस्टल व 5 कारतूस 32 बोर और नीले रंग की मोटर साइकिल स्पलेंडर बिना नंबर की, मोबाइल व सिपाही से लूटी हुई रायफल,बाइक व सिपाही पैनकार्ड, एनपीएस कार्ड बरामद किया गया है।

मुठभेड़ के दौरान बदमाशों की ओर से की गई फायरिंग में गोली थाना हैदरगंज के वाहन संख्या यूपी 70 एजी 3626 पर लगी, जिससे पुलिस टीम बाल बाल बची। वहीं कांस्टेबल कृष्ण कुमार यादव भी बाएं हाथ पर गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार शातिर आकाश दूबे का लम्बा आपराधिक इतिहास है। सुल्तानपुर और अयोध्या के थानों में उसके विरुद्ध कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।