Breaking News

अयोध्या में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दीप जलाकर रामायण कांक्लेव का किया शुभारंभ

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एक दिवसीय अयोध्या दौरे पर हैं। शनिवार को उनके स्वागत व सुरक्षा को लेकर सभी इंतजामों को अंतिम रूप दिया गया। अयोध्या धाम को सील करते हुए चप्पे-चप्पे पर निगहबानी है। वहीं दोपहर बाद रेलवे स्टेशन को छावनी में तब्दील कर दिया गया। राष्ट्रपति की सुरक्षा में ड्रोन कैमरे के साथ पैरामिलिट्री, कमांडो, एटीएस के दस्ते ने मोर्चा संभाला है। पूरी रामनगरी में सीसीटीवी कैमरे का जाल बिछा दिया गया है।

– रामकथा पार्क में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दीप जलाकर रामायण कांक्लेव का शुभारंभ किया। इस दौरान उनके साथ राज्यपाल आनंदी बेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद हैं।

– राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एक दिवसीय दौरे पर अयोध्या पहुंच गए हैं। प्रेसीडेंसियल ट्रेन सुबह साढ़े 11 बजे अयोध्या स्टेशन पहुंची। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। राष्ट्रपति के दौरे को लेकर अयोध्या धाम को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। सभी एंट्री प्वाइंट पर बैरियर लगा दिए गए हैं। अब स्थानीय लोगों को भी प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

– राष्ट्रपति के दौरे को लेकर विपक्ष के कई नेताओं को नजरबंद कर दिया गया है। उनके घरों पर पुलिस का पहरा है। डॉ. गनी, मनीष पांडेय, व्यापारी नेता नंद कुमार गुप्ता उर्फ नंदू को हाउस अरेस्ट किया गया है। वहीं, गांधी पार्क व तिकोनिया पार्क में भारतीय किसान यूनियन के चल रहे धरने पर भी पुलिस का सख्त पहरा है।

– स्टेशन सहित राष्ट्रपति के कार्यक्रम स्थल पर कमांडो के विशेष दस्ते ने भी सुरक्षा की कमान संभाल ली। बम व डॉग स्कवॉयड दिन भर स्टेशन परिसर व आसपास के इलाकों में छानबीन करती रही। आरपीएफ, जीआरपी व सिविल पुलिस के अधिकारियों ने आउटर कार्डन में तैनात जवानों व अधिकारियों को ब्रीफ कर उन्हें सभी आवश्यक निर्देश देकर शनिवार को ही अपनी ड्यूटी प्वाइंट को चेक करने के निर्देश दिए।